Hotstar Par IPL Match Kaise Dekhe - IPL देखने का सही तरीका 2022

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now


हेल्लो दोस्तों, भारत मे आईपीएल 2022 जल्द ही शुरू होने वाला हैं। लोग आईपीएल मैचों को देखने के लिए उत्साहित हैं। यदि आप भी अपने मोबाइल से IPL मैच को लाइव देखना चाहते हैं। तो आप इसे Disney+ HotStar पर आसानी से देख सकते हैं। ये Ipl को देखने का Genuine तरीका हैं।


Hotstar par ipl kaise dekhe


Hotstar Par IPL Kaise Dekhe इस लेख में हम यही जानेंगे। दोस्तों Disney+ HotStar के कुछ सब्सक्रिप्शन प्लान हैं। आप इन प्लान को खरीदकर आसानी से Mobile में IPL 2022 को Live देख सकते हैं। लेकिन लोग आईपीएल देखने के लिए Hotstar Subscription को Free Me या कम पैसे खर्च करके प्राप्त करना चाहते हैं।


ऐसे में आज मैं आपके लिए Jio, Airtel, Vi के कुछ ऐसे मोबाइल रिचार्ज प्लान लेकर आया हूँ। जिसमे आपको Disney+Hotstar के Mobile Subscription 1 साल के लिए फ्री में मिलते हैं। जिससे आप हॉटस्टार पर Free me IPL देख सकते हैं। 


तो चलिए जानते हैं, मोबाइल से आईपीएल लाइव कैसे देखे हॉटस्टार पर फ्री में।....



Disney+ Hotstar पर IPL कैसे देखें


डिज्नी+ हॉटस्टार एक OTT प्लेटफार्म हैं। जो आईपीएल मैचों का भी प्रसारण करता है। स्मार्टफोन में आईपीएल देखने के लिए आपको Hotstar का Subscription लेना पड़ता हैं। हॉटस्टार का ₹499/Year में Mobile, ₹899/Year में Supar और ₹1499/Year में Premium सब्सक्रिप्शन प्लान मिलता हैं।


लेकिन दोस्तो मोबाइल में आईपीएल देखने के लिए आपको इन प्लान को खरीदने की जरूरत नही हैं। आप अपने मोबाइल में सिम का रिचार्ज तो कराते ही होंगे। उन्ही में किसी Hotstar Mobile Subscription

Recharge Plan से रिचार्ज पर आपको हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता हैं। 


आप Jio, Airtel, Vi में से जिस भी टेलिकॉम कंपनी का Sim यूज करते हैं। उनमे हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज प्लान से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। तो चलिये जानते हैं, इन कंपनियों में कौन कौन रिचार्ज प्लान हॉटस्टार Subscription के साथ आता हैं।


Jio Disney+ Hotstar रिचार्ज प्लान पर आईपीएल कैसे देखें


यदि आप जिओ का सिम कार्ड उपयोग करते हैं और आईपीएल देखने को उत्साहित हैं। तो Jio ने आईपीएल देखने वालों के लिए कुछ शानदार Cricket Recharge Plans लेकर आया हैं। जिसमे आपको 1 वर्ष का Disney+ Hotstar का Mobile Subscription भी मिलता हैं। 



यहाँ बतायें गए जिओ के हर रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल, 100 SMS/day , Jio TV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud और Disney+ Hotstar का मोबाइल Subscription भी शामिल हैं।


वे बेहतरीन जिओ रिचार्ज प्लान ये हैं :


₹499 का रिचार्ज प्लान :- जिओ सिम में 499 रुपये का रिचार्ज कराने पर 2GB/day डेटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता हैं, और साथ ही 1 साल के लिए हॉटस्टार का 499 रुपए का मोबाइल Subscription मिलता हैं।


₹601 का रिचार्ज प्लान :- जियो में 601 रुपये के मोबाइल रिचार्ज पर 3GB/day + 6GB एक्स्ट्रा डेटा 28 दिनों के लिए मिलता हैं और इसमें भी Hotstar का Subscription मिलेगा।


₹799 का रिचार्ज प्लान :- अपने जिओ सिम में 799 रुपये का रिचार्ज में 2GB/day डेटा 56 दिनों के लिए मिलता हैं। और साथ मे हॉटस्टार का मोबाइल Subscription भी।


Jio Disney+ Hotstar Premium Subscription Recharge Plan



₹1499 का रिचार्ज प्लान :-  जिओ सिम में 1499 रुपये का रिचार्ज पर आपको 2GB/day डेटा मिलता हैं, जिसकी वैलिडिटी 84 दिनों की होती हैं। और Disney+ Hotstar का ₹1499/Year का प्रीमियम Subscription मिलता हैं।



₹4199 का रिचार्ज प्लान :- जिओ में 4199 रुपये का रिचार्ज कराने पर 3GB/day डेटा 365 दिन यानी 1 वर्ष की वैलिडिटी के साथ मिलता हैं। इसमें भी Hotstar का प्रीमियम Subscription शामिल है।


Airtel Disney+ Hotstar रिचार्ज प्लान पर आईपीएल कैसे देखें


टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने भी Airtel सिम उपयोगकर्ता के लिए Disney+ Hotstar का मोबाइल Subscription लेकर आया हैं। ताकि एयरटेल यूजर भी सिम रिचार्ज कराके आईपीएल के आनंद ले सके। ये कुछ Airtel Recharge Plan है, जिसमे सभी मे अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, 100 SMS/Day और Disney+ Hotstar का मोबाइल Subscription भी शामिल हैं :-


₹499 का रिचार्ज प्लान :- Airtel का 499 रुपये का रिचार्ज पर 2GB/Day डेटा 28 दिनों के लिए मिलता हैं।


₹599 का रिचार्ज प्लान :- इसमें आपको 3GB/Day डेटा 28 दिनों के लिए मिलता हैं।


₹838 का रिचार्ज प्लान :- एयरटेल सिम में 838 रुपये पर रिचार्ज कराने पर 2GB/Day डेटा 56 दिनों के लिए मिलता हैं।


₹2999 का रिचार्ज प्लान :- 2999 रुपये का रिचार्ज में आपको 2GB/Day डेटा 365 दिनों के लिए मिलता हैं।



ये भी पढ़े:- NFT क्या होता हैं?

Vi Disney+ Hotstar रिचार्ज प्लान पर आईपीएल कैसे देखें


Vi का भी Disney+ Hotstar का कुछ मोबाइल Subscription रिचार्ज प्लान हैं, यहाँ हम कुछ वी रिचार्ज प्लान बता रहे हैं, इन सभी रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, 100 sms/day की सुविधा के साथ 1 वर्ष के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार का मोबाइल Subscription भी शामिल हैं।



₹499 का रिचार्ज प्लान :- Vi सिम में 499 रुपये का रिचार्ज कराने पर 2GB/day डेटा 28 दिनों के लिए मिलता हैं।


₹601 का रिचार्ज प्लान :- इसमें आपको 3GB/day डेटा 28 दिनों के लिए मिलता हैं।


₹901 का रिचार्ज प्लान :- Vi का 901 रुपये का रिचार्ज पर आपको 3GB/day डेटा 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है।


₹1066 का रिचार्ज प्लान :- 1066 रुपये का रिचार्ज पर 2GB/day डेटा 84 दिनों के लिए मिलता हैं।

 

₹3099 का रिचार्ज प्लान :- Vi सिम में 3099 का रिचार्ज पर 2GB/day डेटा 365 दिनों के लिए मिलता हैं।



जिओ, एयरटेल, वी का Hotstar Subscription Plan Activate कैसे करें?


दोस्तो अब यदि आपने ऊपर बताये गए किसी पसंदीदा डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन से आपने सिम को रिचार्ज कराया हैं तो अब आप यह अवश्य जानना चाहते होंगे कि Disney+ Hotstar Mobile Subscription Plan Activate Kaise Kare तो इसके लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें। Jio, Airtel, Vi सभी सिम कार्ड के लिए यही स्टेप्स हैं।



Step#1. प्लेस्टोर से Hotstar एप्प को डाऊनलोड करें।


Step#2. इसके बाद अपना पसंदीदा भाषा चुनकर CONTINUE पर क्लिक करें।


Step#3. अब LOG IN पर क्लिक करके वह मोबाईल नंबर डाले जिसपर आपने Hotstar Subscription रिचार्ज कराया हैं और अब Continue पर Click करें।


Step#4. अब OTP डालकर Continue पर क्लिक करें।


बस इतना करते हैं, आप Hotstar में लॉगिन हो जाएंगे और आपका हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन सक्रिय हो जाएगा।



ये भी पढ़े:- ईमेल आईडी कैसे बनाये?



पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)



आईपीएल देखने के लिए कौन सा एप्स डाउनलोड करें?


मोबाइल में आईपीएल देखने के लिए Hotstar एप्प डाउनलोड करे।




हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान क्या हैं?


Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए लिए 3 प्लान हैं। जिसमे मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान ₹499/Year का हैं। इस प्लान को लेने पर आप हॉटस्टार को सिर्फ मोबाइल में ही चला सकते हैं।



क्या IPL देखने के लिए जिओ, एयरटेल, वी के हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन रिचार्ज प्लान रिचार्ज खत्म होने के बाद भी खरीदना होगा? 


जी नही! सिम में एक बार हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज कराने के बाद आप Hotstar एक साल के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसके बाद आप कॉलिंग, डेटा के लिए बिना हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज करा सकते हैं।




सिम में हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन का रिचार्ज कराने के बाद हॉटस्टार पर आईपीएल देखने के लिए क्या करें?


जिओ, एयरटेल, वी में हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज कराने के बाद Hotstar सब्सक्रिप्शन को Activate करे। इसकी प्रक्रिया मैंने आपको ऊपर आर्टिकल में बताया है।



ये भी पढ़े:- यूपीआई 123पे क्या हैं?


आपने क्या सीखा [Conclusion]


तो दोस्तों, हमें उम्मीद है अब आप Hotstar Par Free Me IPL Kaise Dekhe सिख गए होंगे। आप चाहे जिस भी सिम का Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन रिचार्ज प्लान से रिचार्ज कराए। रिचार्ज कराने पर आपको एक वर्ष के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल जाता हैं।


उसके बाद आप उस सिम को रिचार्ज कराए या ना भी कराए तो भी आप WiFi से कनेक्ट करके हॉटस्टार में आईपीएल 2022 का मजा ले सकते है। आपको यह लेख अच्छा लगा तो इसे अवश्य अपने दोस्तों में शेयर करें।




Post a Comment

Previous Post Next Post