15 August Poster Kaise Banaye 2023 अपना फोटो लगाएं - मात्र 1 मिनट में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! भारत मे 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता हैं इस वर्ष 2023 में अभी अगस्त के महीना चल रहा है। और स्वतंत्रता दिवस की तारीख काफी नजदीक हैं। ऐसे में बहुत से लोग अपने फोटो वाला 15 अगस्त के पोस्टर बनाना चाहते हैं। 

ताकि वे व्हाट्सएप्प स्टेट्स, फेसबुक आदि सोशल मीडिया पर शेयर कर सके। लेकिन आपको मालूम नही हैं। कि 15 August Poster Kaise Banaye. तो फ्रेंड्स आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं।

15 August Poster Kaise Banaye
15 August Ka Poster Kaise Banaye


आपको इस लेख में बहुत ही बढ़िया 15 अगस्त 2023 का नया पोस्टर शेयर करने वाला हूँ। जिसमे आप अपने फोटो को सेट करके WhatsApp पर अपने दोस्तों, परिवारों को भेजकर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे सकते हैं। इस वर्ष देश मे आजादी का 76वीं वर्षगांठ मनाया जा रहा हैं। और काफी उल्लाष के साथ हर घर तिरंगा अभियान चलाए जा रहे हैं।

तो आप भी 15 अगस्त मनाने के लिए काफी उत्साहित हैं। आप सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दोस्तों के अलग तरीके से Independence Day 2023 की शुभकामनाएं देना चाहते हैं। तो 15 August Ka Poster Kaise Banaen 2023 में। इसके लिए आगे बिल्कुल सरल तरीका जानें।



15 August Poster Kaise Banaye | स्वतंत्रता दिवस का पोस्टर कैसे बनाएं


आप 15 अगस्त का पोस्टर बनाना बहुत ही आसान हैं। इसके लिए यहाँ बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें। 

1. प्लेस्टोर से Pixellab ऐप को डाउनलोड करके ओपन करें।

2. अब नीचे स्क्रीनशॉट में बताये गए बटन पर क्लिक करके form gallery का ऑप्शन चुनें।



3. इसके बाद मैं आपको आगे 15 अगस्त के बैकग्राउंड शेयर करूंगा। जिसे गैलरी में सेलेक्ट करें।

4. अब ऐप में बीच वाले बटन पर क्लिक करके import में जाकर अपना फोटो चुनें।



5. इसके बाद फोटो को इम्पोर्ट करते समय फोटो को 1:1 अनुपात में गोलाकार चुनें और टिक पर क्लिक करें।

6. अब फोटो को अपने हिसाब से एडजेस्ट करके ऊपर थ्री डॉट पर क्लिक करें।

7. अंत मे export image पर क्लिक SAVE TO GALLERY का बटन दबाएं।


बस इतना करते ही आपके मोबाइल की Gallery में 15 August का Photo यानी Poster सेव हो जायेगा। जिसे अब आप अपने WhatsApp स्टेट्स, फेसबुक स्टोरी, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।



15 अगस्त के पोस्टर बनाने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


15 August का पोस्टर कैसे बनाते हैं?

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस का पोस्टर बनाने का तरीका बहुत ही आसान हैं। इसके लिए आप प्लेस्टोर से Pixellab ऐप डाउनलोड करें। और ऐप में 15 अगस्त वाला बैकग्राउंड ऐड करें। इसके बाद का तरीका और 15 अगस्त के बैकग्राउंड डाउनलोड करने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

स्वतंत्रता दिवस का पोस्टर बनाने के लिए बेस्ट ऐप कौन - सा हैं?

मोबाइल में स्वतंत्रता दिवस का पोस्टर बनाने के लिए Pixellab ऐप बेस्ट हैं।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तो, उम्मीद है, आज का यह लेख 15 August Poster Kaise Banaye आपको बहुत पसंद आया होगा। और आप मोबाइल में 15 अगस्त का पोस्टर बनाना सीख गए होंगे। आप Pixellab ऐप में अपना फोटो वाला स्वतंत्रता दिवस का फोटो बनाना चाहते हैं। 

तो इसके लिए आपको 15 अगस्त वाला बैकग्राउंड के लिए यहाँ Download पर क्लिक करें। जिसे डाउनलोड करके Pixellab ऐप में अपना फ़ोटो लगा कर सेव करके अपने दोस्तों को भारत के आजादी की 76वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दें। और यह लेख आपको पसंद आया, तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post