Tiki App Par Star Kaise Dete Hain 2023 टिकी वीडियो पर स्टार कैसे दें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम सीखेंगे, Tiki App Par Star Kaise Dete Hain. क्या आप भी यही जानने यहाँ आये हैं, कि Tiki App Par Star Kaise De तो आपका इस लेख स्वागत हैं। 

साथ ही आप यह भी जानेंगे। टिकी ऐप पर Star देने से क्या होता हैं? Tiki App पर Free में Star कैसे प्राप्त करें और Tiki App पर Star कैसे खरीदे। तो आप इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

Tiki App Par Star Kaise Dete Hain
Tiki App Par Star Kaise De 2023

आप टिकी वीडियो देखते हैं। तो आपने देखा होगा, कि वीडियो में शेयर के नीचे स्टार का आइकॉन (StarUp) बना होता हैं। और आपने अधिकतर Tiki क्रिएटर्स को Video के अंत मे कहते सुना होगा। कि वीडियो पसंद आया तो 3 Star जरूर दें। और आपके Tiki वॉलेट में पर्याप्त Star होता हैं, तो आप स्टार देते भी हैं।

टिक्की वीडियो में यह Star का ऑप्शन Tiki App का एक Monetization यानी पैसे कमाने वाला फीचर हैं। यह फीचर टिकी पर वीडियो बनाने वाले क्रिएटर्स को सपोर्ट करने के लिए बनाया गया है। जब आप किसी टिकी वीडियो पर Star देते हैं। तो वह स्टार उस Tiki Video Creator के टिकी Wallet में जमा हो जाता हैं। 

चूँकि बहुत से टिकी यूजर स्टार देते हैं। जिससे उनके टिकी अकाउंट के Star वॉलेट में बहुत से स्टार जमा हो जाते हैं। और Tiki App हर 500 Star पर उस वीडियो क्रिएटर को $1 (एक डॉलर) Pay करता हैं। यानी भारतीय रुपये में 500 स्टार पर वीडियो बनाने वाले क्रिएटर को लगभग 82 रुपये मिलते हैं।

तो चलिए, अब हम फ्री और पैसे देकर Tiki Star कैसे Buy करें। उसके बाद हम Tiki Video Par Star Kaise Dete Hain सीखेंगे।



 🔎Table Of Contents




Tiki App पर फ्री में Star कैसे प्राप्त करे

आप Tiki App पर किसी वीडियो क्रिएटर्स को Star देना चाहते हैं। तो इसके लिए आपके Tiki Wallet में पर्याप्त Star होना चाहिए। यदि आपके वॉलेट में स्टार नही हैं, तो Tiki App पर आप अपने अकाउंट में Daily Task कम्पलीट करके फ्री में Star प्राप्त कर सकते हैं। टिकी ऐप पर Free में Star प्राप्त करने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. Tiki ऐप ओपन करें और Profile में जाएं।



2.अब ऊपर Wallet पर क्लिक करें।



3. इसके बाद नीचे Task Stars पर क्लिक करें। 



4. यहाँ आपको Daily Task में 3 तरह के आसान टास्क मिलेंगे। जो ये हैं।


> 1. Continue to login :- आप प्रतिदिन अपने अकाउंट से टिकी ऐप को ओपन करते हैं। तो इससे आपको 1 Stars मिलता हैं।

> 2. Share videos :- आप टिकी ऐप से किसी भी 3 वीडियो को WhatsApp या Facebook शेयर करते हैं। तो आपके टिकी वॉलेट में 3 Stars फ्री में मिलते हैं।

> 3. Invite friends :- आप किसी नए यूजर के मोबाइल में Invite लिंक से टिकी ऐप Install कराते हैं। तो उस यूजर द्वारा Tiki ऐप को ओपन करते कि आपको 1 Star मिल जाते हैं। इससे आप प्रतिदिन तीन नए यूजर को टिकी पर Invite करके 3 Stars प्राप्त कर सकते हैं।


Note :- आपके Wallet में पहले से 4 Stars मौजूद हैं। तब भी आप यह Task कम्पलीट करते है। तो आपको एक भी Star नही मिलेगा। इसलिए आपको हमेशा 4 से नीचे Star रखना होगा। तभी आपको टास्क कम्पलीट का स्टार्स मिलेगा। यदि 4 स्टार हैं, तो किसी Tiki क्रिएटर के वीडियो पर Star दे। इसके बाद अपने हिसाब से Task कम्पलीट करें।



Tiki App पर Star कैसे खरीदें


आपके टिकी वॉलेट में कम Stars हैं। आपने Daily Task कम्पलीट भी कर लिया। लेकिन आपको और अधिक स्टार्स की जरूरत है। तो आप Tiki App पर पैसे देकर Stars खरीद सकते हैं। टिकी पर Star खरीदने के लिए आगे के स्टेप्स फॉलो करें।

1. Tiki App को ओपन करके Profile में जाएं।

2. अब Wallet पर क्लिक करें।

3. इसके बाद Purchese Stars में आपको स्टार्स की संख्या और उसका Purchase Amount लिखा होगा।

4. आप जितना भी Stars खरीदना चाहते हैं, उसके आगे लिखे पैसे पर क्लिक करें।



5. अब यहाँ आपको Online पेमेंट करने के बहुत से ऑप्शन मिलेंगे। जैसे :-

> Credit Card या Debit Card
> Bhim UPI
> Net Banking

6. आप इनमें से कोई पेमेंट ऑप्शन चुनें और Payment करें। 

बस इतना करते ही आपके Tiki Account में आपके द्वारा खरीदा गया Star आपके वॉलेट में आ जायेगा। और अब आप अपने फेवरेट Tiki क्रिएटर्स को Star दे सकते हैं।



Tiki App पर Star कैसे देते हैं 


आप टिकी ऐप पर अपने पसंदीदा वीडियो क्रिएटर को उनके वीडियो पर Star देकर सपोर्ट करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपके Tiki Wallet में पर्याप्त Stars होना चाहिए। यदि आपके पास स्टार नही हैं। तो ऊपर लेख में मैंने आपको Tiki Star प्राप्त करने के Free और Paid दोनों तरीका बताया हैं। 

उन तरीको से पहले आप अपने टिकी वॉलेट में पर्याप्त स्टार्स प्राप्त कर लें। इसके बाद Tiki App पर किसी क्रिएटर को स्टार्स देने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।

1. आप जिस भी टिकी वीडियो पर स्टार देना चाहते हैं। उस टिकी वीडियो में शेयर के नीचे StarUp पर क्लिक करें।



2. अब आप किसी क्रिएटर को 1, 3, 30, 100 और 1000 तक स्टार दे सकते हैं। आप जितना भी स्टार देना चाहते हैं, वह Star की संख्या चुने। और नीचे StarUp के पीले बटन पर क्लिक करें।



3. बस इतना करते ही आपके टिकी वॉलेट से उतना Star उस वीडियो क्रिएटर के Tiki Wallet में चला जायेगा।

Note :- आप जब वीडियो में Star आइकॉन यानी StarUp पर क्लिक करते हैं, तो नये पेज में आपको नीचे अपने Tiki वॉलेट के स्टार्स अमाउंट दिखाई देता हैं। जिससे आपके वॉलेट में जमा स्टार पता चलता है।



Tiki App पर Star देने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


Tiki वीडियो पर Star देने से क्या होता हैं?

आप जब किसी वीडियो पर Star देते हैं। तो यह स्टार वीडियो बनाने वाले क्रिएटर के टिकी वॉलेट में जमा हो जाता हैं। इन स्टार के बदले Tiki ऐप के द्वारा उस क्रिएटर को पैसे मिलते हैं। कितने पैसे मिलते हैं, यह ऊपर लेख में बताया हैं।


Tiki App पर फ्री में Star कैसे प्राप्त करें?

आप अपने पसंदीदा टिकी क्रिएटर को Star देने के लिए Free में स्टार्स प्राप्त करना चाहते हैं। तो इसके लिए आप टिक्की ऐप पर Daily Task कम्पलीट कर सकते हैं।


Tiki App Par Star Kaise Dete Hain

Tiki Video पर स्टार देने के लिए वीडियो में शेयर के नीचे Star के आइकॉन पर क्लिक करें। इसके बाद आप जितना स्टार देना चाहते है, वह चुने और नीचे StarUp बटन पर क्लिक करें। 


ये भी पढ़े:
 

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों, बहुत से टिकी यूजर्स Tiki ऐप पर अपने पसंदीदा क्रिएटर को सपोर्ट करना तो चाहते हैं। लेकिन उन्हें मालूम ही नही होता हैं। कि Tiki App Par Star Kaise Dete Hain जिससे वे टिक्की यूजर्स StarUp नही कर पाते थे। इसलिए मैंने इस लेख में उन यूजर्स के सवाल Tiki Video Par Star Kaise De का जवाब पूरा डिटेल में दिया हैं। 

उम्मीद हैं, इस लेख से आप Star देने के साथ साथ फ्री और पैसे देकर स्टार खरीदना भी सीख गए होंगें। आपको यह लेख पसंद आया, तो इसे अपने टिकी ऐप यूज करने वाले दोस्तों और फैमली के साथ शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post