WhatsApp Par Number Kaise Save Karte Hain - आसान तरीका (2023)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

नमस्कार दोस्तों! क्या आपको मालूम नही हैं। कि आपको मालूम नही हैं, कि WhatsApp Par Number Kaise Save Karte Hain. तो यह लेख आपके काम का हैं। आज बहुत से स्मार्टफोन यूजर मैसेज, फोटो, वीडियो भेजने के लिए व्हाट्सएप्प का उपयोग करते हैं। आपने नया व्हाट्सएप्प अकाउंट बनाया हैं। 

तो आप किसी पर्सन से चैटिंग करने, फोटो, वीडियो शेयर करने के लिए WhatsApp में नंबर Save करना चाहते हैं। तो इस लेख में आप WhatsApp Par Number Save Karne Ka Tarika सीख जाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

WhatsApp Par Number Kaise Save Karte Hai
WhatsApp Me Number Kaise Save Kare


ये भी पढ़े:- WhatsApp पर "This message was deleted" मैसेज कैसे देखें?

Whatsapp Par Number Kaise Save Karte Hain

दोस्तों! व्हाट्सएप्प पर किसी पर्सन से चैटिंग करने के लिए उसका नंबर मोबाइल में सेव होना चाहिए। वैसे आप बिना नंबर सेव किये व्हाट्सएप्प पर किसी को भी मैसेज भेज सकते हैं। यह तरीका आप हमारे "WhatsApp Tricks in Hindi" लेख में सीख सकते हैं। WhatsApp कॉन्टेक्ट में किसी का भी नंबर Save करने के लिए आगे के स्टेप्स फॉलो करें।

1. WhatsApp को ओपन करें।

2. अब नीचे चैट आइकॉन पर क्लिक करें।


3. इसके बाद New contact पर क्लिक करें।


4. अब नाम और मोबाइल नंबर टाइप करके ऊपर √ सही टिक पर क्लिक करें।


5. अब मोबाइल का बैक बटन दबाएं। फिर WhatsApp में ऊपर सर्च आइकॉन पर क्लिक करके सेव नंबर का नाम सर्च करें। 


बस इतना करते ही आपके WhatsApp में वह मोबाइल नंबर सेव हो जाएगा। और नाम सर्च करने पर व्हाट्सएप्प में वह कॉन्टेक्ट का DP दिखाई देगा। जिसपर क्लिक करके आप चैटिंग, फोटो, वीडियो शेयरिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, आज के इस लेख में आप WhatsApp Me Number Kaise Save Karte Hain सीख गए होंगे। आप चाहे तो मोबाइल के कॉन्टेक्ट में भी नंबर सेव कर सकते हैं। इससे भी वह नंबर आपके WhatsApp कॉन्टेक्ट लिस्ट Add हो जाता हैं। 

वह नंबर व्हाट्सएप्प कॉन्टेक्ट लिस्ट में ना आए, तो कॉन्टेक्ट लिस्ट को Refresh करें। बाकी आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर अवश्य करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post