Mobile Se Apex Launcher Ko Kaise Hataye - आसान तरीका (2023)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Mobile से Apex Launcher Ko Kaise Hataye. दोस्तों, हमारे स्मार्टफोन के System Launcher में कुछ जरूरी फीचर्स नही मिलते हैं। तो ऐसे में हम अपने मोबाइल के Home Screen को Personalize करने, App Hide या App Lock आदि बहुत से फीचर्स का लाभ उठाने के के लिए, अपने या अपने फैमिली मेंबर्स के स्मार्टफोन में Apex Launcher App इंस्टॉल करके इसे Activate कर देते हैं।

Apex Launcher Ko Kaise Hataye
Apex Launcher Ko Kaise Hataye

आपने भी कुछ इन्ही कारणों से Apex Launcher App को Enable कर दिया है। जिससे आपको कुछ फीचर्स तो मिल गए हैं। लेकिन स्मार्टफोन का Home Screen चेंज हो गया हैं। और मोबाइल चलाने में मजा नही आ रहा है। ऐसे में आप अपने स्मार्टफोन को पहले जैसा करना चाहते हैं। 

तो इस लेख में आप किसी भी ब्रांड के Android स्मार्टफोन जैसे :- Redmi, Oppo, Vivo, Samsung, Realme आदि में Apex Launcher Ko Uninstall Kaise Kare सीख जाएंगे। 

तो चलिए जानते हैं!...


Apex Launcher Ko Kaise Hataye | किसी भी लॉन्चर को डिलीट करें


आप मोबाइल में Apex Launcher को इनेबल कर देते हैं। तो बाद में किसी कारण आप इस App को Delete या Uninstall करना चाहते हैं। तो आपको इस ऐप्प की जगह Apex Settings का आइकॉन दिखाई देता हैं। जिसे मोबाइल से Remove करने का कोई ऑप्शन नही मिलता हैं। तो ऐसे में स्मार्टफोन को पहले जैसा यानी Apex Launcher Delete करने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. App Drawer पर क्लिक करें।



2. अब Play Store ऐप को ओपन करें।



3. फिर सर्च बार में Apex Launcher सर्च करें।



4. इसके बाद सर्च रिजल्ट में Apex Launcher पर क्लिक करें।



5. अब Uninstall बटन पर क्लिक करे।


बस इतना करते ही आपके स्मार्टफोन से Apex Launcher App Uninstall हो जाएगा। और अब आपके स्मार्टफोन में स्वतः System Launcher Activate हो जाएगा। जिससे अब आप अपने स्मार्टफोन को पहले जैसा उपयोग कर पाएंगे।


Mobile से Microsoft Launcher, Nova Launcher को Delete कैसे करें?

मोबाइल से किसी भी लॉन्चर जैसे:- Microsoft, Nova, Apex आदि को Delete यानी Uninstall करने का तरीका एक ही हैं। इसके लिए प्लेस्टोर के सर्च बार मे उस Launcher का नाम सर्च करें। और सर्च रिजल्ट में उस लॉन्चर पर क्लिक करके Uninstall पर क्लिक करें। बस इतना करते ही आपके स्मार्टफोन से वह लॉन्चर डिलीट हो जायेगा।


ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post