Photo से Instagram ID कैसे निकालें 2024 - इंस्टाग्राम आईडी पता करें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Photo Se Instagram ID Kaise Nikale. क्या आपके पास आपके क्रश, दोस्त या फैमिली का कोई फोटो हैं। जिसकी मदत से आप उनका इंस्टाग्राम अकाउंट पता करना चाहते हैं। लेकिन आपको Kisi Ki Photo Se Instagram ID Kaise Pata Kare तरीका मालूम नही हैं। तो आज का यह लेख आपके लिए ही हैं। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Photo se Instagram ID Kaise Nikale
Photo se Instagram ID Kaise Nikale 2024


Photo से Instagram ID कैसे निकाले

आप भी फोटो से किसी का इंस्टाग्राम आईडी पता करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपने यूट्यूब पर वीडियो अवश्य देखा होगा। जिसमें आपको किसी के फोटो से उसकी इंस्टाग्राम आईडी निकालने के लिए जो तरीका बताया जाता हैं। वह इस प्रकार हैं।

1. मोबाइल में Chrome Browser ओपन करें।

2. अब उसमें ऊपर थ्री डॉट पर क्लिक करके Desktop site पर क्लिक करके इनेबल करें।



3. इसके बाद सर्च बार मे images.google.com सर्च करें।



4. फिर Google images के सर्च बार के पास कैमरे के आइकॉन पर क्लिक करें।



5. अब upload a file पर क्लिक करें। और अपने मोबाइल से वह फोटो अपलोड कर दें।


बस इतना करते ही उस सर्च रिजल्ट में उस फोटो वाले व्यक्ति का Instagram Id दिखाई देने लगेगा। लेकिन दोस्तों यह पूरा सच नही हैं। सच्चाई यह हैं, कि गूगल पर सिर्फ पॉपुलर लोगो के फोटो से उनका इंस्टाग्राम अकाउंट दिखाई देता हैं। गूगल पर फोटो से किसी नार्मल इंस्टाग्राम यूजर का Insta ID पता चलने की संभावना ना के बराबर होती हैं।



किसी की Photo से Instagram ID कैसे पता करें


अगर आप गूगल इमेजेज पर किसी नॉर्मल इंस्टाग्राम यूजर का फोटो अपलोड करते हैं। तो सिर्फ पॉपुलर लोगो के ही इंस्टाग्राम अकाउंट दिखाई देता हैं। नॉर्मल लोगो के फोटो गूगल पर सर्च करने पर सर्च रिजल्ट में उसका अकाउंट तो दिखाई नही देता हैं। लेकिन अगर उस फोटो वाले व्यक्ति ने कोई अलग तरह का कपड़ा या ज्वेलरी पहना हैं। तो गूगल लेंस में वे सभी चीजें स्कैन होने पर गूगल सर्च रिजल्ट में उससे जुड़े प्रोडक्ट के फोटो दिखाई देता हैं।

आजकल इंस्टाग्राम पर बहुत से पॉपुलर इंस्टाग्राम पेज हैं। जो अपने इंस्टाग्राम पेज पर Memes, मोटिवेशनल, फैक्ट्स, हेल्थ आदि से जुड़े पोस्ट शेयर करते हैं। और उस Post में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का वॉटरमार्क भी डालते हैं। अगर आपके पास इस तरह का कोई फोटो हैं। जो आपको बहुत पसंद आया हैं। और अब आप उस पोस्ट के माध्यम से उसके इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुँचना चाहते हैं। तो इसके लिए आप पोस्ट के वाटरमार्क में लिखे इंस्टाग्राम यूजरनेम को इंस्टाग्राम पर सर्च कीजिये। जिससे वह पोस्ट वाला इंस्टाग्राम अकाउंट आपके सामने आ जायेगा।

इस प्रकार आप किसी के फोटो से उसके इंस्टाग्राम अकाउंट की जानकारी नही निकाल सकते हैं। Google Images सर्च में किसी नॉर्मल इंस्टाग्राम यूजर के फोटो से सर्च रिजल्ट में उसके इंस्टाग्राम अकाउंट की जानकारी मिलने की संभावना बहुत कम या ना के बराबर होती हैं। लेकिन हाँ! आप एक बार यह तरीका Try कर सकते हैं। बाकी आपको लेख पसंद आया, तो इसे शेयर करें।

ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post