WhatsApp Chat को Telegram पर ट्रांसफर कैसे करें 2022 - मात्र 1 मिनट में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, WhatsApp Chat Ko Telegram Par Transfer Kaise Kare क्या आप भी WhatsApp से टेलीग्राम पर शिफ्ट कर रहे हैं। इसलिए अपने व्हाट्सएप्प कॉन्टेक्ट पर लोगों के साथ किये गए Chat को टेलीग्राम पर भेजना चाहते हैं। 

तो यह लेख आपके लिए है। क्योंकि इस लेख में आप WhatsApp Massages Telegram Par Kaise Bheje सीख जाएंगे। इसलिए यह लेख अंत तक अवश्य पढ़ें। 

WhatsApp Chat Ko Telegram Par Transfer Kaise Kare
WhatsApp Chat Transfer Telegram Hindi

आप बहुत आसानी से WhatsApp पर अपने दोस्तों, फैमिली आदि के व्हाट्सएप्प चैट्स को टेलीग्राम पर फोटो, वीडियो, फाइलो आदि को उसके सही समय के साथ Telegram ऐप पर ट्रांसफर कर सकते हैं। जी हाँ!. व्हाट्सऐप चैट्स को टेलीग्राम पर शिफ्ट करने का फीचर Telegram पर आ गया हैं।

ध्यान रहें। आप अपने WhatsApp कॉन्टेक्ट में शामिल जिस व्हाट्सएप्प अकाउंट के चैट्स को Telegram पर ट्रांसफर कर रहे हैं। उसका भी टेलीग्राम अकाउंट बना होना चाहिए। 

तो आइये WhatsApp Chat Telegram Par Kaise Bheje सही तरीका स्टेप बाय स्टेप सीखते हैं।


WhatsApp Chat Ko Telegram Par Kaise Transfer Kare  


आपने अपने मोबाइल में Telegram ऐप डाउनलोड करके अपना टेलीग्राम अकाउंट बनाया हुआ है। तो व्हाट्सएप्प चैट्स को टेलीग्राम पर ट्रांसफर करने के लिए यहाँ बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Step1. WhatsApp को ओपन करके और उस Person के व्हाट्सएप्प अकाउंट (यानी चैट्स) में जाएं।

Step2. अब थ्री डॉट पर क्लिक करके More का ऑप्शन चुनें।


Step3. इसके बाद Export Chat पर क्लिक करें।


Step4. अब आपको 2 ऑप्शन मिलेंगे। आप यहाँ इन दोनों का मतलब समझ लें। फिर इनमे से कोई ऑप्शन चुनें।

> WITHOUT MEDIA :- इससे सिर्फ आपके व्हाट्सएप्प चैट टेलीग्राम पर ट्रांसफर होंगे।

> INCLUDE MEDIA :- इससे आपके व्हाट्सएप्प चैट में शामिल फोटो, वीडियो आदि सभी टेलीग्राम पर ट्रांसफर होंगे। जिससे चैट एक्सपोर्ट करने का साइज बढ़ जायेगा।

Step5. अब आपको WhatsApp चैट शेयर करने के लिए बहुत से ऐप मिलेंगे। उनमें से Telegram ऐप को चुनें।


Step6. इसके बाद आप जिस पर्सन के व्हाट्सएप्प चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर रहे है, उसके Telegram अकाउंट पर क्लिक करके IMPORT का ऑप्शन चुनें।


बस इन सभी स्टेप्स को पूरा करते ही आपके WhatsApp Messages टेलीग्राम पर ट्रांसफर हो जाएगा। बिल्कुल उसी Time और Date के साथ जो उस पर्सन के व्हाट्सएप्प चैट में हैं। आपने अगर Step4. में INCLUDE MEDIA का ऑप्शन चुना हैं। तो फोटो, वीडियो आदि भी Telegram चैट में आ गया होगा।

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तो! आज आपने सीखा WhatsApp Massage Ko Telegram Par Transfer Kaise Kare आप ऊपर बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से व्हाट्सएप्प मैसेज को टेलीग्राम पर Add कर सकते हैं। आप यहाँ लिंक पर क्लिक करके WhatsApp के सीक्रेट टिप्स & ट्रिक्स जान सकते हैं। बाकी आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post