Instagram Story Kaise Download Kare 2023 - सिर्फ 1 मिनट में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Instagram Story Kaise Download Karen. आप इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं। तो आपको मालूम ही होगा कि इंस्टाग्राम पर WhatsApp Status की तरह Instagram Stories का फीचर मिलता हैं। आपने भी इंस्टाग्राम पर अन्य लोगो के स्टोरीज अवश्य देखा होगा। और स्टोरी में लगा फोटो, वीडियो पसंद आया हैं। जिसे आप अपने फोन की Gallery में डाउनलोड करना चाहते हैं। 

या फिर आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर म्यूजिक के साथ फोटो वाला स्टोरी लगाया हैं। जिसे आप म्यूजिक के साथ गैलरी में डाउनलोड करना चाहते हैं। तो आप यहाँ Instagram Se Story Kaise Download Kare With Music सीख जाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Instagram Story Kaise Download Karen

इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करें 2023



इंस्टाग्राम पर हम जिस भी इंस्टा अकाउंट को फॉलो करते हैं। तो उस अकाउंट पर लगा इंस्टाग्राम स्टोरीज हमें देखने को मिलता हैं। और हमें स्टोरी में लगा फोटो वीडियो बहुत पसंद आता है। तो ऐसे में हम उन फोटो, वीडियो को अपने Facebook, WhatsApp और Instagram पर शेयर करने के लिए मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं। लेकिन इंस्टाग्राम पर हमें दूसरे के Story को Gallery में डाउनलोड करने का कोई ऑप्शन नही मिलता हैं।

अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो वाला स्टोरी म्यूजिक (Song) के साथ लगाते हैं। तो इंस्टाग्राम में अपने स्टोरी को डाउनलोड करने का फीचर तो मिलता हैं। लेकिन इससे फोटो वाला स्टोरी बिना म्यूजिक के (Without Music) मोबाइल की Gallery में डाउनलोड यानी Save होता हैं। ऐसे में आप इंस्टाग्राम पर अपनी और दूसरे की स्टोरी म्यूजिक के साथ डाउनलोड करना चाहते हैं। 

तो चलिए इंस्टाग्राम पर अपनी और दूसरे की Instagram Ki Story Kaise Download Kare सीखते हैं।



 🔎Table Of Contents




Instagram Story Kaise Download Karen | इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करें


इंस्टाग्राम पर अपनी और दूसरे की इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने का तरीका एक ही हैं। यहाँ मैं आपको Instagram Story Download करने का Online तरीका शेयर करूँगा। इसके लिए आप सबसे पहले आगे के स्टेप्स को फॉलो करके अपने या दूसरे के इंस्टाग्राम Stories का लिंक कॉपी करें। 

1. वह इंस्टाग्राम स्टोरी पर क्लिक करें।



2. अब स्टोरी में नीचे Send message… के पास थ्री डॉट पर क्लिक करें।



3. इसके बाद Copy Link पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही इंस्टाग्राम स्टोरी का लिंक कॉपी हो जाएगा। अब म्यूजिक के साथ इसे अपने फ़ोन की गैलरी में डाउनलोड करने के लिए आगे Online वाला तरीका पढ़ें।



Instagram se Story Kaise Download Kare With Music


आपने इंस्टाग्राम स्टोरी का लिंक कॉपी कर लिया है। तो अब इसे Song यानी Music के साथ अपने Mobile की Gallery में डाउनलोड करने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. सबसे पहले यहाँ नीचे इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने वाला लिंक पर क्लिक करें।👇



2. अब बॉक्स में इंस्टाग्राम स्टोरी का लिंक पेस्ट करके Download बटन पर क्लिक करें।



3. इसके बाद कैप्चा पर क्लिक करके सॉल्व करें।



4. अब आप जिस भी स्टोरी में लगा फोटो, वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं। उसके नीचे Save as Photo या Save as Video बटन पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपके फोन की गैलरी में इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड हो जाएगा। आप इस वेबसाइट पर Story वीडियो को डाउनलोड करने से पहले चालू करके भी देख सकते हैं।



Instagram Ki Story Download Karne Wala App


इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए प्लेस्टोर पर बहुत से Instagram Story Downloader App मिलेंगे। जिसकी मदत से आप अपने मोबाइल की गैलरी में स्टोरी सेव कर सकते हैं। लेकिन इन ऐप्प से स्टोरी डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इन ऐप्प में अपने Instagram ID और Password डालकर लॉगिन करना पड़ता हैं। जिस वजह से यह तरीका Safe नही हैं। और इससे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक हो सकता हैं। 

इसलिए मैं आपको यही सलाह दूंगा, कि आप अपने या दूसरे लोगों का इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए ऊपर लेख में बताया गया Online वेबसाइट वाला तरीका ही अपनाएं। यह तरीका 100% काम भी करता हैं। और इसमें आपको लॉगिन करने की आवश्यकता भी नही पड़ता हैं। जिससे यह तरीका काफी सुरक्षित भी हैं।



Instagram Story Download करने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


इंस्टाग्राम की स्टोरी कैसे डाउनलोड करे? (With Song)

आप भी अपने या दूसरे की इंस्टाग्राम स्टोरी म्यूजिक यानी गानें के साथ अपने स्मार्टफोन की गैलरी में डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इसके लिए ब्रॉउजर में Storysaver.net वेबसाइट पर जाकर इंस्टाग्राम अकाउंट का Username डालें, और Download पर क्लिक करें। इसके बाद कैप्चा भरकर Save as Photo या Video पर क्लिक करें। 


गैलरी में दुसरे का इंस्टाग्राम स्टोरी कैसे डाउनलोड करें?

आप दूसरे का Instagram Status यानी Story अपने फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम पर स्टोरी में लगाना चाहते हैं। तो इसे गैलरी में डाउनलोड करने के ऊपर लेख में बताये गए तरीके से उस स्टोरी का लिंक कॉपी करे और इसे स्टोरी सेवर वेबसाइट पर पेस्ट करें। फिर Download पर क्लिक करके कैप्चा भरें और वह स्टोरी फोटो, वीडियो डाउनलोड कर लें।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, अब आप मोबाइल की गैलरी में Music के साथ Instagram Story Kaise Download Karen सीख गए होंगे। आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दूसरे की Stories लगाना चाहते थे। या फिर फेसबुक, व्हाट्सएप्प पर स्टोरी में लगा फोटो, वीडियो With Song लोगो के साथ शेयर करना चाहते थें।

तो इसके लिए आप सबसे पहले ऊपर लेख में बताये गए Online तरीके से इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करें। तभी आप इसे अपने इंस्टाग्राम स्टेट्स के रूप में सेट कर सकते हैं। बाकी आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post