Tiki Account Delete Kaise Kare 2022 टिकी ID डिलीट करे परमानेंटली।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! क्या आप Tiki Account Delete Kaise Kare जानना चाहते हैं। तो यह लेख आपके लिए हैं। Tiki App पॉपुलर शॉर्ट वीडियो ऐप हैं। आप टिकी ऐप यूज करते हैं, तो आपने भी टिकी ऐप पर अकाउंट अवश्य बनाया होगा। लेकिन अब आप Tiki ID Delete करना चाहते हैं। पर आपको Tiki App Par Account Delete करना नही आ रहा हैं।

तो आपको यह आर्टिकल में Tiki Account Parmanently Delete यानी टिकी अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट करने का तरीका बताऊंगा। इसलिए यह लेख को अंत तक पढ़े।

Tiki Account Delete Kaise Kare
Tiki Account Delete Hindi 2022


आपने टिकी ऐप पर वीडियो देखने या वीडियो बनाने के लिए अपना Tiki अकाउंट बनाया था। लेकिन अब आप चाहे किसी भी कारण से अपने Tiki Account Delete करना चाहते हैं। तो परमानेंटली डिलीट करने के लिए आपको Tiki को अकाउंट डिलीट करने का Request भेजना होता हैं। जिसके बाद रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होते ही 7 दिनों में आपका Tiki Account हमेशा के लिए डिलीट कर दिया जाता हैं।

ध्यान रहें! आपका टिकी अकाउंट डिलीट होने के बाद आप उस अकाउंट को Login और Recover नही कर पाएंगे। साथ ही आपके टिकी अकाउंट पर आपके पर्सनल डेटा (Profile, Photo, Videos, Comments, Likes, Shares) और अकाउंट से संबंधित जानकारी (जैसे :- Nick Name, Followers, Followings, Chat Massages, Levels T-Coins आदि) भी हमेशा के लिए डिलीट हो जाएंगे।

आपने इन सभी बातों को अच्छे से समझ लिया हैं। तो अब भी आप अपने टिकी अकाउंट डिलीट करने के लिए तैयार हैं। तो चलिए Tiki ID Delete Kaise Kare जानते हैं।



 🔎Table Of Contents




 

Tiki Account Delete Kaise Kare टिकी अकाउंट डिलीट कैसे करें


आपका पहले से Tiki App पर अकाउंट बना हुआ हैं। तो टिकी अकाउंट परमानेंटली डिलीट करने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।

1. Tiki App ओपन करें।

2. अब नीचे प्रोफाइल आइकॉन में जाएं।



3. फिर थ्री लाइन पर क्लिक करके नीचे Settings पर क्लिक करें।



4. इसके बाद Account का ऑप्शन चुनें।



5. अब Delete Account पर क्लिक करें।



6. इसके बाद टिकी Account Security Verification करने के लिए अपने Tiki अकाउंट का पासवर्ड डालें और Next पर क्लिक करें।



7. अब नए Terms of Account Deletion पेज में सभी Conditions Approved हैं, तो नीचे Continue बटन दबाएं।


8. इसके बाद नए पेज में अकाउंट डिलीट के सभी महत्वपूर्ण बातों को पढ़ ले और नीचे "I have read and accept the Tiki Account Deletion Agreement" को टिक करके Delete बटन पर क्लिक करें।



9. अब नए Account Deletion के पॉपअप मैसेज मे Confirm Deletion पर क्लिक करें।


इन स्टेप्स को पूरा करते ही Tiki App के पास आपके आपके टिकी अकाउंट को परमानेंटली डिलीट करने का Request चला जायेगा। और 7 दिनों में आपका Tiki Account हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा। 


Note :- दोस्तों! यदि आपने गलती से या किसी कारणवश अपने Tiki अकाउंट डिलीट कर दिया। लेकिन अब आप अपने डिलीट किए गए Tiki Account को वापस प्राप्त करना चाहते हैं। तो यह टिकी अकाउंट डिलीट करने के 7 दिनों के भीतर Tiki App पर Login और उसके बाद आपके स्क्रीन पर बताये गए निर्देशों को फॉलो करके पुनः Recover कर सकते हैं। 



Bina Password Ke Tiki Account Delete Kaise Kare


आप अपने Tiki Account को डिलीट करना चाहते हैं। लेकिन Account Security Verification करने के लिए आपको अपने टिकी अकाउंट का पासवर्ड याद नही हैं। तो परेशान होने की जरूरत नही हैं। आप बिना पासवर्ड के भी Tiki Account Delete कर सकते हैं।

आपको ऊपर टिकी अकाउंट डिलीट करने का जो स्टेप्स बताया हैं। बिना पासवर्ड के टिकी अकाउंट डिलीट करने के लिए वही स्टेप्स फॉलो करें। बस स्टेप 6 में Account Security Verification करने के लिए Forgot password? पर क्लिक करें।


इसके बाद आपने जिस Mobile नंबर से अपना यह टिकी अकाउंट बनाया है, वह लिंक्ड फोन नंबर दिखाई देगा। उसके नीचे Get Code पर क्लिक करें। अब आपके उस मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। उस ओटीपी को डालें और Next बटन पर क्लिक करें।

इसके बाद ऊपर बताये टिकी अकाउंट डिलीट करने के स्टेप 7 और उसके बाद के सभी स्टेप्स को फॉलो करें। इतना करते ही आपका बिना पासवर्ड के टिकी अकाउंट डिलीट हो जाएगा।



Tiki App पर Account डिलीट करने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


Tiki अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट कैसे करें? 

आप अपने Tiki अकाउंट को परमानेंटली के लिए डिलीट करने चाहते हैं। तो टिकी ID डिलीट करने के स्टेप्स (ऊपर  लेख में पढ़े) को फॉलो करें। पूरे स्टेप्स करने के बाद 7 दिनों में आपका Tiki Account हमेशा के लिए डिलीट हो जायेगा।


बिना पासवर्ड के Tiki पर अकाउंट डिलीट कैसे करें?

आप अपना Tiki अकाउंट डिलीट करने चाहते हैं। लेकिन आपको अपने टिकी अकाउंट के सिक्युरिटी वेरिफिकेशन के लिए पासवर्ड याद नही हैं। लेकिन Tiki अकाउंट से Linked फोन नंबर आपके पास हैं। तो आप ऊपर लेख में बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके बिना पासवर्ड के टिकी आईडी डिलीट के सकते है।


ये भी पढ़े:


आपने क्या सीखा [Conclusion]

आशा करता हूँ! आज यह लेख के माध्यम से आप Tiki Account Kaise Delete Karen सीख गए होंगे। याद रहे, आप Tiki App ID को डिलीट करते हैं। तो टिकी ऐप पर आपके पर्सनल डेटा और अकाउंट से संबंधित जानकारी भी हमेशा के लिए डिलीट हो जायेगा। जिसे आप ऊपर लेख में भी पढ़ सकते हैं।

इसलिए Tiki App पर अपने अकाउंट को सोच समझ कर डिलीट करें। और डिलीट करने में कोई प्रॉब्लम हो रहा हो, तो हमें कमेंट में अवश्य बताये। बाकी आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post