Instagram Profile Link Copy Kaise Kare 2023 – अपना इंस्टा लिंक निकले।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी अपने Instagram Account का लिंक यानी URL निकलना चाहते हैं। लेकिन आपको अपने इंस्टाग्राम ID का लिंक कॉपी करने का कोई ऑप्शन नही मिल रहा हैं। ऐसे में Instagram Ka Link Kaise Nikale आप काफी परेशान हो गए है। 

तो समझिए आपका इस आर्टिकल पर आना सफल हुआ। क्योंकि इस लेख में आप Instagram Profile Link Copy Kaise Kare सीख जाएंगे।

Instagram Profile Link Copy Kaise Kare
Instagram Ka Link Kaise Nikale 2023


आपने भी इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया हैं। तो आप फोलोवर्स बढ़ाने या किसी अन्य कारणों से अपने Insta Profile Link को WhatsApp, Facebook, YouTube आदि पर शेयर करना चाहते होंगे। तो अपने और दूसरे का इंस्टाग्राम लिंक कॉपी करना आसान हैं। 

यकीन मानिए सबसे बेस्ट तरीका बताऊंगा। जिससे आप अपने साथ साथ दूसरे के इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक निकाल पाएंगे। और आपको इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट (फोटो, वीडियो) पसंद आता हैं। तो आप उस Post के लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे। 

तो चलिए इंस्टाग्राम का लिंक कैसे कॉपी करे स्टेप बाय स्टेप जानते हैं।



Instagram Profile Link Copy Kaise Kare | अपने इंस्टाग्राम की लिंक कैसे निकले 2023


अपने इंस्टाग्राम अकाउंट या किसी और के इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक कॉपी करने का तरीका बहुत ही आसान हैं। आपने Instagram ऐप में अपने Account लॉगिन कर रखा है। तो प्रोफाइल यानी DP के आइकॉन पर क्लिक करे।


अब आपको Profile में फोटो के ऊपर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का यूजरनेम दिखाई देगा। इस यूज़रनेम को याद रखें। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में techfinehelp_in यूजरनेम हैं।



अब आपके मोबाइल में NotePad है, नही है तो WhatsApp तो होगा ही। व्हाट्सएप्प में जाये और कोई चैट ओपन करके यह मैसेज https://www.instagram.com/Username और इसमें Username के स्थान पर अपने इंस्टा का यूजरनेम टाइप करें। जो आपने ऊपर देखा था। और अब पूरे मैसेज को कॉपी कर लें।


इस तरह मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक हैं:-
https://www.instagram.com/techfinehelp_in  आप इस लिंक पर क्लिक करके मेरे इंस्टा प्रोफाइल पर पहुँच जाएंगे।

तो इस तरीके से अपना और किसी का भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल लिंक बनाकर कॉपी कर सकते हैं। इससे भी आसान एक तरीका और हैं, जिससे आप दूसरों के या अपने दूसरे इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक कॉपी कर सकते हैं। ये तरीका नीचे पढ़ें।



Dusro Ke Instagram Ka Link Kaise Copy Kare


दोस्तों! आपको जिसका इंस्टाग्राम के प्रोफाइल का लिंक कॉपी करना है। वह इंस्टाग्राम प्रोफाइल को ओपन करें। और प्रोफाइल में ऊपर दाहिने में थ्री डॉट पर क्लिक करें। 



अब Copy Profile URL पर क्लिक करें। बस लिंक कॉपी हो गया। इसे पेस्ट करके किसी के भी साथ शेयर कर सकते हैं। 


इस प्रकार आप अपने पहले इंस्टा Id से दूसरे id का लिंक और दूसरे से पहले id का लिंक आसानी से कॉपी कर सकते है।




Instagram Post Ka Url Kaise Nikale


आपको इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट जैसे फोटो, वीडियो पसंद आता हैं। और इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते हैं। तो उस Insta Post के Link/URL कॉपी करने के लिए वह पोस्ट के ऊपर थ्री डॉट पर क्लिक करें।


फिर Copy Link ऑप्शन पर क्लिक करे। बस उस पोस्ट का लिंक कॉपी हो जायेगा। जिसे कही भी शेयर कर सकते हैं। यदि डायरेक्ट WhatsApp, फेसबुक पर शेयर करने के लिए Share to... ऑप्शन चुनें।




Instagram link Copy करने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


इंस्टाग्राम लिंक कॉपी कैसे करें?

आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर Edit Profile में जाकर अपना Username कॉपी करें। और उसे यह लिंक https://www.instagram.com/Username में Username से रिप्लेस कर दे। बस आपका इंस्टाग्राम लिंक बन गया। 


इंस्टाग्राम फोटो, वीडियो का लिंक कैसे शेयर करें?

इंस्टाग्राम पर किसी फोटो, वीडियो के लिंक को शेयर करने के लिए उस पोस्ट के ऊपर थ्री डॉट पर क्लिक करके Share to... का ऑप्शन चुनें। अब जिस सोशल मीडिया पर शेयर करना हो। वह एप्लिकेशन चुनें। 

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! यदि आप भी इंस्टाग्राम क्रिएटर हैं। आपको भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक पता करने की आवश्यकता पड़ती होगी। उम्मीद हैं, आज के लेख में Instagram Link Copy Kaise Kare सही तरीका समझ गए होंगे। 

कोई प्रॉब्लम हुआ तो कमेंट में बताएं। मैंने आपको ऊपर में उदहारण के लिए Techfinehelp.in के इंस्टाग्राम अकाउंट का Link बनाकर बताया हैं। यह लिंक 100% काम करता हैं। आप लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post