Instagram पर Profile Photo कैसे देखें 2023 किसी का Full Size में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Instagram Par Profile Photo Kaise Dekhe. आज के समय मे इंस्टाग्राम के बहुत से यूजर्स हैं। आप भी इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं, तो आप इंस्टाग्राम पर अपने दोस्त, फैमिली, गर्लफ्रैंड या किसी भी इंस्टाग्राम यूजर्स के Profile Pic यानी DP Full Size में अवश्य देखना चाहते होंगे। साथ ही उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड करना चाहते हैं। तो आज का यह लेख आपके लिए हैं। 

क्योंकि इस लेख में आप किसी का भी Instagram ki DP Kaise Dekhe. सीख जाएंगे। इसके साथ ही आप इंस्टाग्राम की Profile Picture Download करना भी सीख जाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Instagram Par Profile Photo Kaise Dekhe
Instagram Profile Pic Full Size Me Kaise Dekhe 2023


Instagram Par Profile Photo Kaise Dekhe


आप भी इंस्टाग्राम पर किसी का Full Profile फोटो देखना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल में ना तो कोई ऐप डाऊनलोड करने की आवश्यकता हैं। और ना ही किसी वेबसाइट पर जाने की। क्योंकि इंस्टाग्राम पर किसी का भी Profile Photo Full Size में देखने का फीचर आ गया हैं। जी हाँ!.. इससे आप इंस्टाग्राम पर ना सिर्फ पब्लिक अकाउंट बल्कि Private अकाउंट का भी DP Full Size में देख सकते हैं। इसके लिए आगे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें।


1. सबसे पहले Play Store से Instagram ऐप को अपडेट करें। 

2. अब इंस्टाग्राम को ओपन करके नीचे Search के आइकॉन पर क्लिक करें।

3. इसके बाद आप जिस भी इंस्टाग्राम यूजर्स का Full Profile फोटो देखना चाहते हैं। उसका Username टाइप करके सर्च करे।

4. अब सर्च रिजल्ट में उसके प्रोफाइल पर जाएं। फिर उसके Profile Photo यानी DP पर कुछ देर प्रेस करके रखें। 

बस इतना करते ही आपको उस इंस्टाग्राम अकाउंट का Full Profile Photo दिखाई देगा। वैसे तो आप किसी के इंस्टाग्राम पर किसी के DP पर क्लिक करके भी उसका फुल प्रोफाइल फोटो देख सकते हैं। लेकिन अगर किसी यूजर ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में Story लगाया होगा। तो उसके DP पर क्लिक करने से उसका स्टोरी दिखाई देगा। इसलिए उसका Full Profile Photo देखने के लिए उसके DP पर कुछ देर प्रेस करके रखें।

Note:- कुछ इंस्टाग्राम अकाउंट में Full DP देखने यानी इंस्टाग्राम का Profile Zoom Feature काम नही करता हैं। अगर आपके इंस्टा अकाउंट के साथ भी ऐसा हो रहा है। तो ऐसे में आप नीचे बताये गए तरीके से किसी का भी प्रोफाइल फोटो देख और डाउनलोड कर सकते हैं।




Instagram Ki Profile Picture Kaise Download Kare 


इंस्टाग्राम ऐप में आप ऊपर लेख में बताये गए तरीके से किसी का भी प्रोफाइल फोटो देख सकते हैं। लेकिन अगर आप आपको किसी यूजर्स के Instagram DP पसंद आया। जिसे आप देखने के साथ साथ अपने स्मार्टफोन की गैलरी में Download करना चाहते हैं। तो इसके आगे का स्टेप्स फॉलो करें।


1. इंस्टाग्राम पर जिस किसी का भी Profile Pic डाउनलोड करना चाहते हैं। सर्च करके उसके इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाएं और ऊपर थ्री डॉट पर क्लिक करें।



2. अब नीचे Copy Profile URL ऑप्शन पर क्लिक करके उसके प्रोफाइल का लिंक कॉपी करें। 



3. इसके बाद क्रोम ब्रॉउजर में indown.io सर्च करके इस वेबसाइट पर जाएं।

4. अब उस इंस्टाग्राम प्रोफाइल का URL पेस्ट करें। और नीचे SEARCH बटन पर क्लिक करें।



5. इसके बाद आप सिर्फ Full Profile देखना चाहते हैं, तो View बटन पर क्लिक करें। अगर आप उस DP को डाउनलोड करना चाहते हैं। तो Download बटन पर क्लिक करें। 


बस इतना करते ही आपके स्मार्टफोन में वह इंस्टाग्राम प्रोफाइल फोटो डाउनलोड हो जायेगा। इस तरीके से आप Private Account के भी Profile Photo देख और डाउनलोड कर सकते हैं।


ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post