Instagram Par Block List Kaise Dekhe 2023 - सिर्फ 2 मिनट में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Instagram Par Block List Kaise Dekhe. क्या आपको भी इंस्टाग्राम पर कोई यूजर परेशान कर रहा था। या फिर किसी अन्य कारण से आपने किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को Block कर दिया हैं। लेकिन अब उसे अनब्लॉक करना चाहते हैं। या फिर अभी तक आपने इंस्टाग्राम पर किन किन लोगों को ब्लॉक किया हैं। उन सभी लोगों का लिस्ट देखना चाहते हैं।

तो आज के इस लेख में आप Instagram Pe Block List Kaise Dekhe सीख जाएंगे। साथ ही ब्लॉकलिस्ट से आप किसी को Unblock भी कर पाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक पढ़े।

Instagram Par BlockList Kaise Dekhe
Instagram Par Block List Kaise Dekhe 2023



Instagram Par Block List Kaise Dekhe


इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक करना आसान हैं। लेकिन जब हमें किसी को अनब्लॉक करना होता हैं। तो सामने वाले का Username मालूम नही होने से अनब्लॉक करने में परेशानी होती हैं। ऐसे में आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में ब्लॉकलिस्ट में Block किये गए लोगो का अकाउंट सेव रहता हैं। जहाँ से आप किसी को आसानी से अनब्लॉक कर सकते हैं। तो चलिए इंस्टाग्राम पर ब्लॉक लिस्ट देखने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. इंस्टाग्राम ऐप ओपन करें।

2. अब प्रोफाइल पर क्लिक करें।



3. इसके बाद ऊपर थ्री लाइन पर क्लिक करें।



4. अब Settings में जाएं।



5. फिर Privacy ऑप्शन चुनें।



6. अब नीचे Blocked accounts पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपके द्वारा Block किये गए सभी इंस्टाग्राम यूजर्स की लिस्ट सामने आ जायेगा। अगर आप इस लिस्ट में शामिल किसी व्यक्ति के इंस्टा अकाउंट को अनब्लॉक करना चाहते हैं। तो उस अकाउंट के सामने Unblock बटन पर क्लिक करें।


ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post