Mobile Me RingTone Kaise Lagaye 2024 - गाना का रिंगटोन सेट करें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज के इस लेख में आप सीखेंगे, कि Phone Me RingTone Kaise Lagaye. आप भी एक स्मार्टफोन यूजर हैं। तो आपके भी मोबाइल पर कोई इनकमिंग कॉल आता होगा। तो एक रिंगटोन अवश्य बजता होगा। लेकिन आपको फोन के सिस्टम में पहले से सेट क्या हुआ रिंगटोन पसन्द नही हैं। 

इसलिए आप मोबाइल में अपना पसंदीदा रिंगटोन सेट करने चाहते हैं। लेकिन आपको मालूम नही हैं, कि Mobile Me Song RingTone Kaise Lagaye. तो आप इस लेख में सीख जाएंगे। इसलिए लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Phone Me RingTone Kaise Lagaye
Phone Me RingTone Kaise Lagaye 2024


मोबाइल में हमें 2 तरह के RingTone Set करने का ऑप्शन मिलता हैं। जिसमे पहला स्मार्टफोन के सिस्टम में मोबाइल कंपनी पहले से बहुत से रिंगटोन डाउनलोड करके देती हैं। जिसे "System RingTone" कहा जाता हैं। आपके मोबाइल में पहले से कोई सिस्टम रिंगटोन सेट हैं, तो उसे बदलकर अन्य दूसरे सिस्टम रिंगटोन लगा सकते हैं।

और दूसरा आपको अपने स्मार्टफोन में "Custom RingTone" लगाने का ऑप्शन मिलता हैं। कस्टम रिंगटोन में आप अपने पसंदीदा गानों को सेट कर सकते हैं। नया नया ट्रेंड में आए भक्ति, लव, ब्रेकअप आदि कैटेगरी के Songs को रिंगटोन के रूप में लगाना भी आसान हैं। इसके लिए इन गानों को पहले मोबाइल में Download करना होता हैं।

आप भी अपने पसंदीदा गाने के रिंगटोन बनाना चाहते हैं। तो चलिए RingTone Me Gana Kaise Set Kare जानते हैं।



 🔎Table Of Contents



 

Song RingTone Kaise Download Kare


आप भी मोबाइल में अपना पसंदीदा गाना वाला रिंगटोन सेट करना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले उस सॉन्ग रिंगटोन को Audio फॉर्मेट में अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। YouTube पर वह Song Ringtone सर्च कर ले। इसके बाद आगे के स्टेप को फॉलो करें।


1. YouTube में पसंदीदा RingTone वाले वीडियो का लिंक कॉपी करें।

2. फिर ब्रॉउजर में Ytmp3 सर्च करके सबसे ऊपर आने वाले लिंक पर क्लिक करें।👇



3. अब उस वेबसाइट में रिंगटोन वीडियो का लिंक Paste करके Convert पर क्लिक करें।

4. इसके बाद Download पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही, आपके स्मार्टफोन में आपका पसंदीदा रिंगटोन डाउनलोड हो जायेगा। जिसे अब आप अपने मोबाइल में RingTone के रूप में लगा सकते हैं। आगे लेख में रिंगटोन सेट करने का तरीका पढ़ सकते हैं।



Phone Me RingTone Kaise Lagaye | मोबाइल में गाना रिंगटोन सेट करें


मोबाइल में Pre-installed ringtones और Custom Ringtone लगाने का तरीका एक ही है। आपने अपना पसंदीदा गाने वाला रिंगटोन डाउनलोड कर लिया है। तो रिंगटोन लगाने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।

1. मोबाइल की Settings में जाएं।

2. अब Sound ऑप्शन पर क्लिक करें।



3. फिर नीचे Phone ringtone पर क्लिक करें।



4. अब मोबाइल में सिस्टम रिंगटोन लगाने के लिए किसी रिंगटोन पर क्लिक करें।



5. अगर आप Song वाला रिंगटोन लगाना चाहते हैं, तो ऊपर Custom ringtone पर क्लिक करें।



6. अब पसंदीदा गाना रिंगटोन पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपके फ़ोन में रिंगटोन सेट हो जायेगा। यानी आप Phone Me RingTone Kaise Badle सीख गए हैं। अब जब भी आपके स्मार्टफोन पर कोई इनकमिंग कॉल आएगा। तो आपका पसंदीदा रिंगटोन सुनाई देगा। 



मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें वीडियो 


 
Video Credit :- Mix Tech Star

 

मोबाइल में पसंदीदा रिंगटोन लगाने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


फोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें?

YouTube से पसंदीदा रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए उस वीडियो में Share पर क्लिक करके लिंक कॉपी करें। और ऊपर लेख में एक वेबसाइट का लिंक दिया है। उसपर क्लिक करके वीडियो का लिंक पेस्ट करें। फिर डाउनलोड पर क्लिक करें।


मोबाइल में रिंगटोन गाना कैसे सेट करें?

आप Incoming Call में Gana का रिंगटोन लगाना चाहते हैं। तो सबसे पहले ऊपर लेख में बताये गए तरीके से अपना पसंदीदा रिंगटोन डाउनलोड करें। इसके बाद Settings> Sound> Phone ringtone> Custom ringtone में वह गाना वाला रिंगटोन चुनें।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ! अब आप भी Phone Me RingTone Kaise Lagaye सभी तरीका स्टेप बाय स्टेप सीख गए होंगे। Mobile में रिंगटोन लगाना बहुत ही आसान काम हैं। हमारे बहुत से पाठक Incoming Call Me Gana Kaise Lagaye जानना चाहते हैं। तो इसका तरीका आप ऊपर लेख में विस्तार से पढ़ सकते हैं। आपको यह लेख पसंद आया तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर अवश्य करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post