Video Me Song Kaise Dale - वीडियो पर गाना कैसे लगाएं Online (2023)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, किसी भी Video Par Song Kaise Lagaye आज के समय में हर व्यक्ति के पास एक स्मार्टफोन होता हैं। और उन स्मार्टफोन में काफी अच्छी क्विलिटी के कैमरे आते हैं। जिससे हम अपने अच्छे पलों के फोटो खींचते हैं। उससे वीडियो रिकॉर्डिंग करते हैं। आपने भी अपने फोन के कैमरे से यादगार पलों जैसे:- शादी-विवाह, बर्थडे पार्टी, किसी त्योहार आदि का वीडियो बनाया हैं। और अब आप उस वीडियो को मनोरंजक बनाने के लिए, Video में Gana Add करना चाहते हैं।

Video Me Song Kaise Dale
Video Me Song Kaise Dale 2023

ताकि आपका वीडियो देखने मे इंटरेस्टिंग लगें। लेकिन आपको यह जानकारी नही हैं। कि मोबाइल से Video Me Song Kaise Dale. तो इस लेख में आप Video में Song कैसे Add करें Online और Video Par Song Lagane Wala App से, दोंनो तरीके सीख जाएंगे। साथ ही इस लेख में आप वीडियो में रिकॉर्डेड Audio और Add किये गए Song को अपने अनुसार कम ज्यादा कर पाएंगे। इसलिए आज के इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। 


Video Par Song Kaise Lagaye


वीडियो में आप आपने पसंद के जिस भी Song को Add चाहते हैं। वह सॉन्ग या ऑडियो फाइल आपके फोन में Mp3 में डाउनलोड होना चाहिए। अगर आपके फोन में वह ऑडियो फाइल या सॉन्ग डाउनलोड नही हैं। तो अगर वह सॉन्ग वीडियो यूट्यूब पर उपलब्ध हैं। तो उस यूट्यूब वीडियो में Share पर क्लिक करके उसका लिंक कॉपी करें। फिर यहाँ गूगल पर Ytmp3 सर्च करें। फिर पहले लिंक पर क्लिक करके उस यूट्यूब वीडियो का लिंक पेस्ट करें। और Download पर क्लिक करके उस सॉन्ग को अपने फोन में Mp3 में डाउनलोड कर लें। इसके बाद आगे वीडियो में सॉन्ग लगाने की प्रक्रिया अपनाएं। 



Video Me Song Kaise Dale | वीडियो पर सॉन्ग कैसे डालें


आपने कही न कही बहुत से ऐसे वीडियो अवश्य देखा होगा। जो काफी नॉर्मल होता हैं। लेकिन उसमें Song Add करने से वह वीडियो काफी दिलचस्प हो जाता हैं। और देखनें के भी काफी अच्छा लगता हैं। आप भी अपने मोबाइल से किसी भी वीडियो पर सॉन्ग/Music सेट कर सकते हैं। जी हाँ! प्ले स्टोर पर बहुत से Video Me Song Dalne Wala App मौजूद हैं। जिससे आप फोन पर Offline वीडियो में गाना लगा सकते हैं। तो इसके लिए आगे के स्टेप्स फॉलो करें।


1. अपने स्मार्टफोन में Play Store से InShot ऐप को Install करें।

2. अब ऐप को ओपन करके सामने Video आइकॉन पर क्लिक करें।



3. फिर पॉपअप में InShot ऐप को अपने फोन के Photos, Videos, music और Audio को एक्सेस करने का परमिशन ALLOW करें।



4. इसके बाद ऊपर VIDEO पर क्लिक करके, वह वीडियो सेलेक्ट करें और नीचे सही के निशान आइकॉन (√) पर क्लिक करें।


Note:- अगर आप वीडियो में रिकॉर्ड ऑडियो का वॉल्यूम यानी आवाज कम या अधिक करना चाहते हैं। तो इसके लिए नीचे Editing Tools सेक्शन को बाई तरफ यानी Left Side खिंचने पर आपको VOLUME का ऑप्शन मिलेगा। उसपर क्लिक करके वीडियो का ऑडियो अपने अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं।


5. अब नीचे Music आइकॉन पर क्लिक करें।



6. इसके बाद MUSIC पर क्लिक करके MY MUSIC में जाएं।



7. अब आप जिस भी Song को Add करना चाहते हैं। उस सॉन्ग पर क्लिक करके USE बटन दबाएं।



8. इसके बाद सॉन्ग को Cut करने तथा उसके वॉल्यूम कम या ज्यादा करने तथा सके लिए VOLUME आइकॉन पर क्लिक करें।



9. अब यहाँ आप सेलेक्ट किये गए सॉन्ग में अपने अनुसार अपना पसंदीदा पार्ट सेलेक्ट करें और नीचे वीडियो में सॉन्ग का Volume कम या ज्यादा करें। ये एडिटिंग कम्पलीट होने पर ऊपर सही के निशान (√) पर क्लिक करें।



10. इसके बाद वीडियो को सेव करने के लिए ऊपर सही टिक (√) पर क्लिक करें।


Note:- InShot ऐप में वीडियो को Edit करके सेव करने पर, वीडियो में InShot ऐप का वॉटरमार्क आ जाता हैं। ऐसे में अगर आप यहाँ Song Add किये गए Video से वाटरमार्क हटाना चाहते हैं। तो वीडियो में नीचे InShOt वाटरमार्क पर क्लिक करें। इसके बाद AD FREE REMOVE बटन दबाएं। अब एक प्रचार यानी Ad आयेगा। जिसे देखने के बाद यह वाटरमार्क रिमूव हो जायेगा। 


11. अब ऊपर SAVE पर क्लिक करें।



12. इसके बाद आप चाहे तो वीडियो की क्विलिटी को कम ज्यादा करने के लिए, वीडियो का Resolution, Frame Rate अपने अनुसार करके या ऐसे ही छोड़कर ऊपर SAVE बटन पर क्लिक करें। 


बस इतना करते ही वीडियो आपके द्वारा Edit किये गए अनुसार Convert होकर आपके फोन की गैलरी में Save हो जायेगा। इस तरह से आप InShot App की मदद से ऑफलाइन वीडियो में Mp3 Song लगा सकते हैं। 



Video Par Song Kaise Add Kare Online


आप मोबाइल में ऑनलाइन वीडियो पर सॉन्ग लगाना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको गूगल पर बहुत से Video Me Song Add Online Tool मिलेंगे। जिससे आप मोबाइल या कंप्यूटर से वीडियो में Song या Music लगा सकते हैं। चूंकि यह एक ऑनलाइन तरीका हैं। इसलिए इसमें आपका इंटरनेट डेटा खर्च होगा। साथ ही इस तरीके वीडियो में Song Add करने वाले वेबसाइट पर अपने डिवाइस से वीडियो और सॉन्ग अपलोड करने में थोड़ा समय लगता हैं। तो इस तरीके से ऑनलाइन वीडियो में गाना लगाने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. सबसे पहले यहाँ नीचे वीडियो में सॉन्ग लगाने वाला वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें।


2. अब Upload Video पर क्लिक करके अपने फोन की गैलरी से वह वीडियो सेलेक्ट करें।

3. इसके बाद विडियो अपलोड हो जाने पर, Video का ऑडियो हटाने के लिए Audio आइकॉन पर क्लिक करें।

4. अब वीडियो में Song Add करने के लिए नीचे Add audio पर क्लिक करें।

5. इसके बाद अपने फोन से वह Song यानी Audio File सेलेक्ट करके नीचे सही टिक (√) पर क्लिक करें।

6. अब सॉन्ग अपलोड होने के बाद नीचे Audio track volume और Video sound volume ऑप्शन के जरिए सॉन्ग का आवाज और वीडियो में रिकॉर्ड आवाज को एडजस्ट करके नीचे Export बटन दबाएं।

7. इसके बाद Download बटन पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपके वीडियो में सॉन्ग Add हो जाएगा। और आपके फोन में वह सॉन्ग वाला वीडियो डाउनलोड हो जायेगा। इस वीडियो में नीचे वेबसाइट का वॉटरमार्क लग जायेगा। अगर आपको वीडियो से इस वॉटरमार्क को हटाना हटाना हैं। तो इसके लिए आपको ऊपर के स्टेप 7. में Remove Watermark बटन पर क्लिक करके अकाउंट क्रिएट करना होगा। 



Video Par Song Lagane Wala App


किसी भी वीडियो में सॉन्ग/ऑडियो लगाने के लिए ऐप वाला तरीका बहुत अच्छा हैं। क्योंकि इस तरीके से आप Offline वीडियो में गाना लगा सकते हैं। मोबाइल के लिए बहुत से Video Par Gana Lagane Wala App हैं। जिसमें InShot, Kinemaster, Power Director, YouCut आदि हैं। इसमें मैंने आपको ऊपर लेख में Inshot ऐप से वीडियो पर सॉन्ग लगाने का तरीका बताया हैं। जिससे आप Free में Without Watermark वीडियो में अपना पसंदीदा गाना लगा सकते हैं। 



वीडियो पर गाना कैसे लगाएं से जुड़े प्रश्न (FAQs)


Video पर Song कैसे लगाएं?

किसी भी वीडियो में ऑडियो/सॉन्ग लगाने के 2 तरीके हैं। जिसमें पहला App के द्वारा और दूसरा Online वेबसाइट के माध्यम से। मोबाइल से वीडियो में म्यूजिक ऐड करने के लिए InShot App को डाउनलोड करें। अब ऐप को ओपन करके, अपने फोन से वह वीडियो सेलेक्ट करें। फिर Mp3 सॉन्ग चुनें। इसके बाद वीडियो और सॉन्ग का वॉल्यूम अपने अनुसार करके Video को फोन में Save करें। 

Video में Song कैसे डालें Online?

आप अपने फोन या लैपटॉप से किसी ब्रॉउजर में वीडियो पर सॉन्ग लगाने वाले वेबसाइट से Video में Song/Music लगा सकते हैं। इसका तरीका ऊपर लेख में विस्तार से बताया हैं। 

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, आज के इस लेख में आप Video Par Song Kaise Lagaye Online और App से दोनों तरीका समझ गए होंगे। और वीडियो पर अपने पसंद का Music या Song या Audio Add कर लिया होगा। मुझे InShot ऐप के जरिए वीडियो में सॉन्ग लगाने का तरीका बहुत पसंद आया। क्योंकि इस तरीके से सिर्फ आपको एक बार ऐप को डाउनलोड करने में ही डेटा खर्च होता हैं। और इसमें आप काफी फास्ट और बिना वाटरमार्क के वीडियो में गाना लगा सकते हैं। आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post