Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye 2023 - सिर्फ 2 मिनट में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye. वर्तमान समय में मोबाइल का उपयोग सभी लोग करते हैं। जब भी हमारे मोबाइल पर कोई पर्सन कॉल करता हैं। तो हमारे स्मार्टफोन में रिंगटोन बजने लगता हैं। वैसे तो कुछ स्मार्टफोन यूजर्स अपने फोन में पहले से ही दिए गए System Ringtones का ही यूज करते हैं। लेकिन बहुत से यूजर्स ऐसे भी होते हैं, जो अपने स्मार्टफोन में इनकमिंग कॉल के लिए अपने नाम की रिंगटोन का लगाना पसंद करते हैं। 

Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye
Apne Naam ka Ringtone Kaise Banaye 2023


आपने भी अपने दोस्त, फैमिली या किसी अन्य व्यक्ति के स्मार्टफोन में कोई कॉल आने पर, उनके नाम का रिंगटोन बजते सुना हैं। कुछ इस तरह का 🔊 "Mr. Suraj, Please Pick up The Phone"। इस तरह से किसी के नाम का Ringtone, आपको सुनने में अच्छा लगा। इसलिए आप भी अपने फोन में खुद के नाम की रिंगटोन सेट करना चाहते हैं। 

लेकिन आपको यह जानकारी नही है। कि Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye या Download Kare और मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन कैसे लगाएं? तो आज के इस लेख में आप अपने नाम की रिंगटोन Mp3 में बनाने का तरीका सीख जाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। 


Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaye | अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं 


आप भी स्मार्टफोन में अपने नाम की रिंगटोन लगाना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको Google पर बहुत से Name Ringtone Maker वेबसाइट मिलेंगे। जिससे आप आसानी से अपने नाम की Ringtone बना सकते हैं। लेकिन आपको इन वेबसाइट की मदद से रिंगटोन बनाने की आवश्यकता नही हैं। क्योंकि FDMR वेबसाइट पर आपके नाम से बने हुए अच्छे अच्छे और अलग अलग तरह के Name Ringtone Mp3 मिल जाएंगे। जिसे यहाँ बताये गए तरीके से, आप अपने नाम के पसंदीदा रिंगटोन को Download करके मोबाइल में Set कर सकते हैं। इन रिंगटोन को डाउनलोड करने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. सबसे पहले यहाँ नीचे दिए गए लिंक से अपने नाम की RingTone डाउनलोड करने वाला वेबसाइट पर जाएं।👇


2. इसके बाद Search आइकॉन पर क्लिक करें।



3. फिर सर्च बॉक्स में आप अपना नाम टाइप करके Search बटन पर क्लिक करें।



4. अब आपके नाम का अलग अलग तरह के रिंगटोन का लिस्ट आ जायेगा। जिसमें अपने पसंद के रिंगटोन पर क्लिक करें।



5. इसके बाद अगले पेज को थोड़ा सा नीचे जाने पर आपको Download बटन मिलेगा। उसपर क्लिक करें।



6. अब वह रिंगटोन प्ले होने लगेगा, अगर आपको यह रिंगटोन सुनने में अच्छा लग रहा है। तो इसे डाउनलोड करने के लिए थ्री डॉट पर क्लिक करें।



7. इसके बाद Download बटन पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपके फोन में आपके नाम का यह रिंगटोन डाउनलोड हो जायेगा। जिसे अब आप यहाँ नीचे बताये गए तरीके से, अपने फोन में इस रिंगटोन को Set कर सकते हैं। जिससे अब जब भी आपके दोस्त या फैमिली आपके मोबाइल पर कॉल करेंगे। तो स्मार्टफोन में आपको, आपके द्वारा सेट किया गया यह रिंगटोन सुनने को मिलेगा। 


Apne Naam Ka Ringtone Kaise Lagaye


आपने अपने नाम की रिंगटोन को Mp3 में डाउनलोड कर लिया हैं। तो इसे अपने मोबाइल में Ringtone के रूप में सेट करने के लिए, सबसे पहले मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दें। इसके बाद आगे के स्टेप्स फॉलो करें। 

1. अपने स्मार्टफोन में Settings ऐप में जाएं।

2. अब नीचे Sound & vibration सेटिंग्स पर क्लिक करें।

3. फिर यहाँ Ringtone बटन पर क्लिक करें।

4. इसके बाद All ringtones पर क्लिक कीजिए।

5. अब Choose local ringtone में जाएं।

6. इसके बाद File Manager पर क्लिक करें।

7. अब आपने फोन में अपने नाम का जो रिंगटोन डाउनलोड किया था। वह Ringtone वाला Audio files सेलेक्ट करके नीचे OK पर क्लिक कीजिए। 
 
बस इतना करते ही आपके फोन में आपके नाम का रिंगटोन Successfully Apply हो जायेगा। यह Redmi के फोन में रिंगटोन लगाने का तरीका हैं। अगर आप किसी अन्य ब्रांड का स्मार्टफोन यूज करते हैं। तो उसमें अपने नाम का रिंगटोन Set करने के लिए यह लेख पढ़ सकते हैं। 



अपने नाम की रिंगटोन बनाएं से जुड़े प्रश्न (FAQs)


अपने नाम की रिंगटोन कैसे सेट करें?

मोबाइल में अपने नाम का रिंगटोन सेट करने के लिए सबसे पहले FDMR वेबसाइट से, अपने नाम से बना बनाया हुआ पसंदीदा Ringtone डाउनलोड कर लें। आप चाहे तो अपने नाम के रिंगटोन बनाने वाले ऐप और वेबसाइट से भी रिंगटोन बनाकर अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। यह रिंगटोन आपके फोन में Download हो जाये। तो मोबाइल के Sound & vibration Settings में जाकर Custom Ringtone में अपने नाम का यह रिंगटोन सेट करें। 


अपने नाम की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें?

अपने नाम का रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए ब्रॉउजर में Fdmr सर्च करें। फिर सर्च रिजल्ट में सबसे टॉप पर आने वाले वेबसाइट पर क्लिक करें। इसके बाद उस वेबसाइट में अपने नाम की रिंगटोन सर्च करें। फिर रिंगटोन पसंद आपने पर Download बटन पर क्लिक करें। बस इतना करते ही आपके फोन में, आपके नाम का Ringtone डाउनलोड हो जायेगा। 


Apne Naam Ka Ringtone Banane Wala Apps 

वैसे तो आपको Online आसानी से आपके नाम का रिंगटोन मिल जायेगा। लेकिन फिर भी आप अपने नाम का Custom रिंगटोन बनाना चाहते हैं। तो इसके लिए आप Play Store से My Name Ringtone Maker ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप में अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए, इसे ओपन करें। फिर प्लस (+) बटन पर क्लिक करें। फिर अपना नाम नाम टाइप करके रिंगटोन का वाक्य चुनें। अब वह रिंगटोन प्ले करके सुनें। अगर आपको यह रिंगटोन पसंद आया, तो Save आइकॉन पर क्लिक करें। फिर इसे रिंगटोन के रूप में सेट करने के लिए SET AS RINGTONE पर क्लिक करें। 

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, आज के लेख में Apne Naam ki Ringtone Kaise Banaen और मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन कैसे लगाएं 2023 में समझ गए होंगे। आज हर व्यक्ति अपने फोन का रिंगटोन यूनिक रखना चाहता हैं। ऐसे में उनलोगों के लिए अपने Name का RingTone लगाना एक बढ़िया ऑप्शन हैं। अगर आपको यूट्यूब पर कोई रिंगटोन पसंद आता हैं। तो उस रिंगटोन को Online Ytmp3 टूल की मदत से Audio File में डाउनलोड कर लें। इसके बाद मोबाइल की रिंगटोन सेटिंग्स में जाकर सेट कर लें। आपको यह लेख पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post