Instagram पर Threads Badge Unhide कैसे करें? (100% वर्किंग ट्रिक्स)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Instagram Par Threads Badge Unhide Kaise Kare. आपको मालूम ही होगा, कि Threads App को इंस्टाग्राम की टीम ने बनाया हैं। हम जब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से Threads अकाउंट बनाते हैं। तो हमारें Instagram बायो में Threads Number यानी Badge दिखाई देने लगता हैं। आपने भी थ्रेड्स अकाउंट बनाया था। जिससे आपके भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में थ्रेड्स बैज दिखने लगा था। 

लेकिन आपने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से Threads Badge को Hide कर दिया है। और अब वापस लाना चाहते हैं। तो इस लेख में Instagram Bio में Threads Badge Wapas Kaise Laye सीख जाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Instagram Par Threads Badge Unhide Kaise Kare
Unhide Threads Badge on Instagram Hindi


Instagram Par Threads Badge Ko Unhide Kaise Kare

आपने भी अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से थ्रेड्स बैज को किसी कारण से Remove या Hide कर दिया था। लेकिन अब आप इस थ्रेड्स लिंक को पुनः अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में Add यानी Threads Badge को Unhide करना चाहते हैं। तो दोस्तों! मैं आपको बता दूं, कि इंस्टाग्राम पर यह एक टेम्पररी बैज हैं। आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर इस Threads Badge दिखाई देने से, आपके फॉलोअर्स को यह जानकारी मिलती हैं। कि आपने भी थ्रेड्स को Join कर लिया है। 
ताकि अगर आपके फॉलोअर्स भी थ्रेड्स पर हो, तो वे इस बैज के जरिए आपके थ्रेड्स प्रोफाइल तक पहुंचा सके और आपको फॉलो करें। इंस्टाग्राम प्रोफाइल में Threads बैज में जो नंबर होता हैं, इसका मतलब यह होता हैं। कि थ्रेड्स पर कितने यूजर्स के जॉइन होने के बाद, आपने Threads को Join किया हैं। इंस्टाग्राम पर इस थ्रेड्स बैज को Hide करने का फीचर होता हैं। जिससे अगर आपने अपने इंस्टाग्राम से Threads Badge को Hide कर दिया हैं। 

तो फिलहाल इंस्टाग्राम अकाउंट पर थ्रेड्स बैज को वापस लाने का कोई फीचर नही हैं। इस तरह आपने गलती से जानबूझकर भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल से थ्रेड्स बैज को Remove यानी Hide किया हैं। तो फिलहाल इंस्टाग्राम पर इस बैज को Unhide नही कर सकते हैं। लेकिन हाँ!.. एक तरीका हैं। जिससे आप अपने इंस्टाग्राम बायो अपने Threads प्रोफाइल का लिंक Add कर सकते हैं।


Instagram Profile Me Threads Badge Wapas Kaise Laye

आपने भी इंस्टाग्राम से थ्रेड्स बैज को Hide कर दिया हैं। तो अब इस बैज को वापस नही ला सकते हैं। ऐसे में आप अपने इंस्टाग्राम Bio में अपने Threads अकाउंट का लिंक ऐड कर सकते हैं। जिससे अगर कोई फॉलोअर्स आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर आता हैं। तो वह बायो में इस Threads Link पर क्लिक करके, आपके थ्रेड्स प्रोफाइल में जा सकता हैं। वहाँ आपके पोस्ट को देख और फॉलो कर सकता हैं। तो आप भी अपने इंस्टाग्राम बायो में थ्रेड्स लिंक Add करना चाहते हैं। तो इसके लिए आगे के स्टेप्स फॉलो करें।


1. सबसे पहले Threads ऐप को ओपन करके, नीचे प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करें। 

2. अब थ्रेड्स प्रोफाइल फोटो के नीचे Share profile बटन पर क्लिक करके, Threads प्रोफाइल का लिंक कॉपी करें।

3. इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करके प्रोफाइल फ़ोटो पर क्लिक करें।

4. फिर Edit profile पर क्लिक करें।

5. अब Bio के नीचे Links पर क्लिक करें।

6. इसके बाद (+) Add external link पर क्लिक करें।

7. अब यहाँ URL में अपने Threads प्रोफाइल का लिंक पेस्ट करें।

8. इसके बाद नीचे Title में Threads टाइप करके, ऊपर टिक (√) पर क्लिक करें।

बस इतना करते ही आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल के बायो में Threads Link Add हो जायेगा। जिससे अब आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स, आपके थ्रेड्स पोस्ट को भी देख सकते हैं। 

ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post