Instagram Profile से Threads Badge Remove/Hide कैसे करें (2023)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! Instagram Se Threads Badge Kaise Hataye. आजकल इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा द्वारा लॉन्च किया गया, नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "Threads" काफी चर्चा में हैं। थ्रेड्स ऐप को लॉन्च हुए अभी कुछ ही दिन हुआ हैं। कि इतने में ही Play Store पर Instagram Threads App के 10 करोड़ से अधिक Downloads हो चुके हैं। और प्रतिदिन थ्रेड्स यूजर्स की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही हैं। आप भी इंस्टाग्राम का यूज करते हैं। 

Instagram Threads Kaise Hataye
Remove Threads Badge From Instagram Hindi

और आपने भी अपने Instagram Id से Threads अकाउंट बनाया हैं। जिससे आपके भी इंस्टाग्राम Bio में, आपके Threads Badge स्वतः दिखाई देने लगा हैं। जिसे आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से थ्रेड्स Badge को Remove या Hide करना चाहते हैं। तो यह लेख आपके काम का हैं। वैसे तो आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल में इस थ्रेड्स बैज होने से फायदे ही हैं। क्योंकि इंस्टाग्राम पर थ्रेड्स बैज में आपके Threads अकाउंट का लिंक होता हैं। 

अगर आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स इस बैज पर क्लिक करते हैं। तो वे आपके थ्रेड्स अकाउंट पर पहुँच जाएंगे। और आपको Threads पर फॉलो भी कर सकते हैं। जिससे आपके थ्रेड्स फॉलोअर्स बढ़ते हैं। लेकिन फिर भी आप Threads Badge Remove करना चाहते हैं। तो चलिए Instagram Profile se Threads Badge Hide Kaise Kare जानते है।…


Instagram Se Threads Badge Kaise Remove Kare


आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस थ्रेड्स बैज को Remove या Hide करते हैं। तो बाद में अगर आप थ्रेड्स बैज को Unhide या अपने Instagram Profile में पुनः लगाना चाहेंगे। तो फिर कोई ऐसा तरीका नही हैं, जिससे आप अपने इंस्टाग्राम Bio में इस Threads Link को वापस Add कर सकें। यह सब जानने के बाद भी आप Threads Number को हटाना चाहते हैं। तो इस के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।

1. इंस्टाग्राम ऐप ओपन करें।

2. फिर नीचे प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें।



3. अब इंस्टाग्राम Bio के ऊपर Threads Badge पर क्लिक करें।



4. इसके बाद नीचे Hide badge पर क्लिक करें।



5. अब कन्फर्म करने के लिए Remove badge पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल से थ्रेड्स बैज हट जायेगा। अब अगर आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स आपके Threads प्रोफाइल को फॉलो करना चाहेंगे। तो उन्हें Threads App पर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का Username सर्च करने होगा। उम्मीद हैं, अब आप How To Remove Threads Badge From Instagram Hindi समझ गए होंगे। आपको यह लेख पसंद आया, तो इसे शेयर करें।

ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post