इंस्टाग्राम Threads पर Followers कैसे बढ़ाएं 2023 - FREE में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Threads Par Follower Kaise Badhaye. इंस्टाग्राम की टीम द्वारा Threads App को बनाया गया हैं। जिसे इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी Meta ने 06 July 2023 को लॉन्च किया हैं। थ्रेड्स ऐप, एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। जो ट्विटर की तरह हैं। यानी आप ट्विटर की तरह ही Threads पर अपने विचार टेक्स्ट, फोटो, और वीडियो के जरिए शेयर कर सकते हैं। 

Instagram Threads Par Follower Kaise Badhaye
इंस्टाग्राम थ्रेड्स पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं 2023

आपने भी इस App पर अपना Threads अकाउंट बनाया हैं। लेकिन उसपर आपके फॉलोअर्स बहुत कम हैं या फॉलोअर्स नही बढ़ रहे हैं। इसलिए अब आप अपने थ्रेड्स अकाउंट पर फॉलोअर्स को बढ़ाना चाहते हैं। ताकि आप भविष्य में थ्रेड्स ऐप से पैसे कमा सकें या फिर पॉपुलर हो सके। लेकिन आपको मालूम नही हैं, की Free में Instagram Threads Followers Kaise Badhaye. तो इस लेख में आप 2023 में थ्रेड्स पर रियल फॉलोअर्स बढ़ाने का सही तरीका सीख जाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। 


Instagram Threads Par Follower Kaise Badhaye

आप भी अपने Threads अकाउंट पर Free में Real फॉलोअर्स Increase करना चाहते हैं। तो यहाँ नीचे बताया गया Threads Followers Badhane Ka Tarika अपनाएं। क्योंकि यह बिल्कुल Ganuine तरीका हैं। और इस तरीके से फॉलोअर्स बढ़ाने पर आप वास्तव में फेमस होते हैं। 


1. रेगुलर Thread पोस्ट शेयर करें।

किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स बढ़ाने का सबसे बढ़िया तरीका हैं, कि आप वह रेगुलर Active बनें रहना और अपने Post (कंटेंट) शेयर करते रहना। यही बात Threads पर लागू होता हैं। इसलिए फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए, आपको अपने थ्रेड्स अकाउंट पर रेगुलर यानी प्रतिदिन थ्रेड पोस्ट शेयर करना चाहिए। 

क्योंकि रेगुलर ऐसा करने से आप Threads पर लोगों के नजर में आएंगे। और थ्रेड्स प्लेटफॉर्म भी आपके Post यानी विचार को लोगों अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाएगा। जिससे लोग आपको फॉलो करेंगे। 


2. अपने थ्रेड्स प्रोफाइल को Customize करें।

Threads अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए थ्रेड्स प्रोफाइल को Attrective बनाएं। इसके लिए आप अपने Threads प्रोफाइल को कस्टमाइज करें। यानी थ्रेड्स प्रोफाइल का Bio, Links, Profile Photo लगाएं। बायो में अपने बारे में बताएं तथा लिंक्स में आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट 

जैसे :- फेसबुक, इंस्टाग्राम, पिंटरेस्ट, Quora, यूटयूब चैनल या अपने बिजनेस से संबंधित कोई लिंक ऐड कर सकते हैं। और Threads प्रोफाइल के यूजरनेम और नाम को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से चेंज कर सकते हैं। 


3. अपने Threads अकाउंट को पब्लिक रखें।

इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह ही Threads पर Privacy के लिए, अपने थ्रेड्स अकाउंट को Public और Private रखने का विकल्प मिलता हैं। बहुत से लोग अपने थ्रेड्स अकाउंट को प्राइवेट करके रखते हैं। Private करने से सिर्फ आपके द्वारा अप्रूव फॉलोअर्स ही आपके थ्रेड्स पोस्ट को देख सकते हैं। 

वही दूसरी ओर वही अगर आप अपने Threads प्रोफाइल को पब्लिक करके रखते हैं। तो कोई भी थ्रेड्स यूजर्स आपके Thread पोस्ट को देखकर और उसपर लाइक, रिप्लाई, रिपोस्ट कर सकता हैं। साथ ही फॉलो भी करते हैं। इसलिए आपको अपना थ्रेड्स प्रोफाइल पब्लिक रखना चाहिए। 



4. ट्रेंडिंग टॉपिक पर Thread शेयर करें।

आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट शेयर करना, फॉलोअर्स बढ़ाने के तरीकों में से एक हैं। आप भी अपने Threads अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाने की सोच रहे हैं। तो आपको वर्तमान समय में देश दुनिया में, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे टॉपिक पर, Thread पोस्ट के जरिए अपने विचार शेयर करना चाहिए। 

क्योंकि ट्रेंडिंग में होने से लोग ऐसे टॉपिक से जुड़े Post को देखना, उसपर बातचीत करना बहुत पसंद करते हैं। ट्रेंडिंग टॉपिक पर आपके विचार लोगों को पसंद आता हैं। तो लोग आपके पोस्ट को लाइक, रिप्लाई, रिपोस्ट भी करते हैं। जिससे Trend में होने से आपका पोस्ट वायरल हो वायरल हो जाता हैं। तो लोग आपको फॉलो करते हैं। जिससे तेजी से आपके फॉलोअर्स बढ़ते हैं। 


5. अन्य यूजर्स के पोस्ट पर Like, Reply, Repost करें।

क्या आप जानते हैं, कि दूसरों के थ्रेड पोस्ट पर Like, रिप्लाई, रिपोस्ट करने से भी आपके फॉलोअर्स बढ़ते हैं।आपने इंस्टाग्राम पर देखा होगा, दूसरों के पोस्ट पर अगर कोई यूजर कमेंट करता हैं। और लोगों उसका कमेंट पसंद आता हैं। तो लोग उसके कमेंट को लाइक करते हैं। और उसके प्रोफाइल पर जाते हैं। और उनका पोस्ट वैल्युएवल होता हैं। तो फॉलो भी करते है।

अगर आप थ्रेड्स पर बड़े बड़े सेलेब्रिटी के पोस्ट या किसी फिर किसी ऐसे थ्रेड्स यूजर के पोस्ट, जिसपर User Engagement यानी लाइक, रिप्लाई, रिपोस्ट अधिक हैं। ऐसे पोस्ट पर आप लाइक और खासकर अट्रेक्टिव रिप्लाई करते हैं। और लोगों को दूसरे के पोस्ट पर आपके रिप्लाई पसंद आते हैं। तो वे आपके रिप्लाई (कमेंट) को लाइक करते हैं। और आपके थ्रेड्स प्रोफाइल पर जाकर आपको फॉलो करते हैं। 



6. इंस्टाग्राम प्रोफाइल से Threads बैज Remove मत करें।

Threads अकाउंट बनाते ही, आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रोफाइल फोटो के नीचे स्वतः थ्रेड्स बैज दिखाई देने लगता हैं। ताकि आपके इंस्टाग्राम ऑडियंस को यह पता चले, की आप भी Threads को Join कर लिया है। जिससे वे आपको थ्रेड्स पर भी फॉलो कर सकते हैं। यह एक टेम्पररी बैज हैं। इंस्टाग्राम अकाउंट से इस बैज को Remove करने का भी फीचर होता हैं। 

लेकिन अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस Badge को रिमूव कर देते हैं। तो वापस इस बैज को कभी भी वापस नही ला सकते हैं। इसलिए आपको अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से इस बैज को रिमूव नही करना चाहिए। क्योकि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह बैज होने से आपके फॉलोअर्स आपको Threads पर भी फॉलो करेंगे। जिससे आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे।


7. अपने इंस्टाग्राम से अपने Threads फॉलोअर्स बढ़ाये।

आपको मालूम हो होगा, की Threads ऐप इंस्टाग्राम टीम के द्वारा बनाया गया हैं। इंस्टाग्राम थ्रेड्स में अपना अकाउंट बनाने के लिए, आपका इंस्टाग्राम अकाउंट बना होना चाहिये। आप जब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से Threads Account बनाते हैं। तो आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल में DP के नीचे ऑटोमैटिक थ्रेड्स बैज यानी थ्रेड्स प्रोफाइल का लिंक दिखाई देता हैं। 

जिसपर क्लिक करके कोई भी यूजर्स आपके थ्रेड्स अकाउंट को देख और फॉलो कर सकता हैं। आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत ज्यादा या कम फॉलोअर्स हैं। तो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट, स्टोरी, रील्स के जरिये, अपने इंस्टाग्राम ऑडियंस को, अपने Threads अकाउंट को फॉलो करने के लिए कह सकते हैं।

ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post