दूसरे का WhatsApp कैसे देखें बिना मोबाइल लिए - अपने फोन में चैट पढ़े (2024)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज आप जानेंगे, Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe. क्या आप भी किसी दूसरे का WhatsApp Message को अपने Phone में पढ़ना चाहते हैं। लेकिन आपको मालूम नही हैं, की Dusre Ka WhatsApp Kaise Padhe Apne Phone Me. तो आज का यह लेख आपके बहुत काम आयेगा। 

क्योंकि पूरा लेख पढ़ने के बाद आप अपने Girlfriend या Boyfriend या फिर किसी का भी WhatsApp Chat Msg अपने मोबाइल में आसानी से देख और पढ़ पाएंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe
Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe 2024

आज के समय में WhatsApp का उपयोग लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर करते हैं। आपको भी व्हाट्सएप्प पर चैटिंग करना पसंद हैं। आप भी व्हाट्सएप्प पर अपने गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड या दोस्तों या किसी के साथ चैटिंग करते हैं। ऐसे में व्हाट्सएप्प पर सामने वाला व्यक्ति आपको इग्नोर करता हैं। और WhatsApp पर Online होने पर भी आपके मैसेज का रिप्लाई नही करता हैं। फिर चाहे वह व्यक्ति आपका दोस्त हो, GF या BF हो या फिर कोई पर्सन।

आप जानना चाहते हैं, की आपके दोस्त, Girlfriend या Boyfriend व्हाट्सएप्प पर किन किन लोगों से चैटिंग करते हैं। कही वे आपसे कोई बात तो नही छुपा रहे हैं। या फिर आपको धोखा तो नही दे रहे हैं। कारण चाहे जो भी हो। आप सच्चाई पता लगाने के लिए जानना चाहते हैं। किसी दूसरे का व्हाट्सएप अपने मोबाइल में कैसे देखें। इसके लिए आज मैं आपके साथ जो तरीका शेयर करूँगा। वह ट्रिक 100% काम करता हैं।

तो आइये Kisi dusre ke whatsapp msg kaise padhe जानते हैं।….



 🔎Table Of Contents




Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe | दूसरे का व्हाट्सएप चैट कैसे पढ़े


आप भी अपने मोबाइल में किसी और का व्हाट्सएप्प चैट को देखना चाहते हैं। तो WhatsApp के WhatsApp Web फीचर की सहायता से आप यह काम आसानी से कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आप जिस भी पर्सन का व्हाट्सएप्प अपने फोन में देखना चाहते हैं। उसके Mobile की आवश्यकता आपको 1 से 2 मिनट के लिए पड़ेगी। क्योंकि बिना फोन लिए यह करना संभव नही हैं। तो अब अपने फोन में किसी दूसरे का WhatsApp चलाने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें।


1. अपने फोन में प्लेस्टोर से Whats Web ऐप को डाउनलोड करें।👇


2. अब ऐप को ओपन करके Whats Web पर क्लिक करें। फिर आपके स्क्रीन पर एक QR कोड दिखाई देगा। 

3. इसके बाद उस QR कोड को स्कैन करने के लिए आप जिसका व्हाट्सएप्प मैसेज पढ़ना चाहते हैं। उसका व्हाट्सएप्प ओपन करें।

4. फिर ऊपर थ्री डॉट पर क्लिक करें।



5. इसके बाद Linked devices का ऑप्शन चुनें।



6. अब Link a device बटन पर क्लिक करके स्कैनर से अपने मोबाइल में उस QR कोड को स्कैन करें।


बस इतना करते ही आपके मोबाइल में दूसरे व्यक्ति का व्हाट्सएप्प चैट दिखाई देने लगेगा। जिससे अब आप इन WhatsApp Chat को अपने Mobile में पढ़ सकते हैं। अगर वह व्यक्ति भविष्य में अपने व्हाट्सएप्प से किसी से चैटिंग करेगा। तो आप उन चैटिंग को भी अपने फोन में देख पाएंगे। 



Kisi Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe से जुड़े प्रश्न (FAQs)


किसी दूसरे का व्हाट्सएप्प मैसेज कैसे पढ़े?

किसी का WhatsApp मैसेज अपने फोन में पढ़ने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में प्लेस्टोर से Whats Web ऐप को डाउनलोड करके ओपन करें। अब ऊपर Whats Web पर क्लिक करें। इसके बाद एक QR Code आएगा। अब आप जिसका भी व्हाट्सएप्प देखना चाहते हैं। उसके मोबाइल में WhatsApp ओपन करके थ्री डॉट > Linked devices > Link a device पर क्लिक करके उस QR कोड को स्कैन करें।


बिना OTP के दूसरे का व्हाट्सएप कैसे चलाएं?

आप बिना ओटीपी के दूसरे का व्हाट्सएप्प अपने फोन में चलाना चाहते हैं। तो इसके लिए अपने फोन के क्रोम ब्रॉउजर में डेस्कटॉप साइट मोड में web.whatsapp.com वेबसाइट ओपन करें। इसके बाद दूसरे के मोबाइल में व्हाट्सएप्प ओपन करके Three Dot> Linked devices> Link a device पर क्लिक करें। और अपने फोन के व्हाट्सएप्प वेब QR कोड को स्कैन करें। बस आपका काम हो गया।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, आज के इस लेख में आप अपने फोन में Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe समझ गए होंगे। आपको इस लेख में जो तरीका बताया है। इस तरीके से आप अपने GF या BF या फिर किसी का भी WhatsApp Message अपने मोबाइल में देख सकते हैं। लेकिन ध्यान रहें, अगर सामने वाले व्यक्ति को यह तरीका मालूम होगा। 

तो वह आपको अपने WhatsApp के Linked devices सेटिंग्स में जाकर आपको Log Out भी कर सकता है। जिससे आप उसके व्हाट्सएप्प मैसेज को नही पढ़ पाएंगे। बाकी आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post