Photo का Size कैसे बढ़ाए Online FREE – आसान तरीका (2024)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी जानना चाहते हैं। कि Photo ka Size Kaise Badhaye तो इस लेख में आपके साथ किसी भी फोटो का साइज बढ़ाने का Online तरीका शेयर करूँगा। वैसे तो फोटो का साइज बढ़ाने के लिए बहुत से ऐप हैं। जिसे पहले आपको अपने Mobile में इनस्टॉल करना पड़ेगा। उसके बाद आप उसमे अपने फोटो का साइज यानी Pixel बढ़ा सकते हैं।

चूँकि यह प्रक्रिया लम्बी होती हैं, इसलिए आजकल लोग फोटो का साइज कैसे बढ़ाएं Online तरीका जानना चाहते हैं। तो इस काम के लिए एक बहुत ही बढ़िया वेबसाइट हैं। जिसमे आप आसानी से Image का Size बड़ा कर सकते हैं।

Photo ka Size Kaise Badhaye Online
Photo ka Size Kaise Badhaye 2024




Photo Ka Size Kaise Badhaye Online | फोटो का साइज कैसे बढ़ाएं


आप चाहे अपने मोबाइल में फोटो का साइज बढ़ाना चाहते हो, या फिर कंप्यूटर, लैपटॉप में। यह ऑनलाइन तरीका सभी डिवाइसो में काम करता हैं। तो अपने Picture का साइज बढ़ाने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें।


1. सबसे पहले यहाँ नीचे Image Enlarger लिंक पर क्लिक करें।👇



2. इसके बाद Select Image पर क्लिक करके अपने मोबाइल में वह फोटो सेलेक्ट करें। (आप PC में फोटो को ड्रैग एंड ड्राप कर सकते हैं)



3. फोटो अपलोड होने के बाद नीचे Enlarge Settings पर क्लिक करें। 



4. अब फोटो का साइज यानी लंबाई-चौड़ाई बढ़ाने के लिए Width और Hight टाइप करें।


NOTE :- यहाँ आप जो भी Width टाइप करेंगे, उसके अनुसार Hight स्वतः टाइप हो जाएगा। यदि आप इन दोनों को अपनी मर्जी का रखना चाहते हैं। तो इन दोनो के बीच लॉक पर क्लिक करें।

5. अंत मे Enlarge बटन पर क्लिक करें।


बस इतना करते ही आपका फोटो Resize होकर आपके मोबाइल या कंप्यूटर में डाउनलोड हो जायेगा। आप इस वेबसाइट पर ऊपर के स्टेप 4 में As Percentage का ऑप्शन चुनकर 200% तक Photo का Size Increase कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, आज के इस लेख में आप Photo ka Size Kaise Badhaye Online तरीका सीख गए होंगे। वैसे आपको फोटो का साइज कम करना हो, तो आप हमारा यह लेख "फोटो का साइज कैसे कम करें" अवश्य पढ़ें। बाकी आपको यह लेख पसंद आया तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post