Delete Video Wapas Kaise Laye | डिलीट वीडियो Recover करें (2024)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी जानना चाहते हैं, कि मोबाइल से Delete Video Wapas Kaise Laye तो आप बिल्कुल सही लेख लिख पढ़ रहे हैं। आपने भी अपने फोन की Gallery से कोई महत्वपूर्ण वीडियो को गलती से डिलीट कर दिया हैं। और अब आप उसे रिकवर करना चाहते हैं। 

लेकिन आपको मालूम नही हैं, कि डिलीट वीडियो रिकवरी कैसे करें। तो इस लेख में Delete Video Wapas Kaise Laen आपको बिल्कुल सटीक जानकारी मिलेगा।

Delete Video Wapas Kaise Laye
डिलीट वीडियो वापस कैसे लाये 2024


डिलीट वीडियो को वापस लाने के 2 तरीके हैं। जिसमे पहला बिना ऐप के डिलीट वीडियो वापस लाने का तरीका हैं और दूसरा डिलीट वीडियो वापस लाने वाला ऐप की सहायता से। Delete Video Recovery के लिए मैंने स्वयं प्रैक्टिकल करके देखा हैं। इसलिए यहाँ लेख में मैं आपको सही तरीका बताऊंगा। जिससे आप डिलीट वीडियो वापस प्राप्त कर सकते हैं।

तो चलिये Delete Video Wapas Kaise Laye स्टेप बाय स्टेप जानते हैं।…



Delete Video Wapas Kaise Laye | डिलीट वीडियो वापस कैसे लाएं


आपने अपने स्मार्टफोन की गैलरी में वीडियो को डिलीट किया हैं। तो उसे वापस लाने का तरीका बहुत आसान हैं। जी हाँ!... आजकल स्मार्टफोन की गैलरी में Trans bin या Recently deleted वाला फीचर दिया जाता हैं। जहाँ से आप 30 दिन पहले डिलीट किया हुआ फोटो, वीडियो को 100% Recover कर सकते हैं। 

क्योंकि इसके बाद डिलीट फ़ोटो, वीडियो Permanently Delete हो जाता हैं। तो इस तरीका से वीडियो वापस लाने के लिए आगे के स्टेप्स को फॉलो करें। 


1. मोबाइल में Gallery को ओपन करें।

2. फिर Albums में जाएं।

3. इसके बाद नीचे Trans bin पर क्लिक करें।

4. अब वह डिलीट किया हुआ वीडियो पर क्लिक करके Restore पर क्लिक करें।

इतना करते ही आपका वीडियो गैलरी में वापस आ जायेगा। कुछ स्मार्टफोन में गैलरी के स्थान पर Albums ऐप मिलता है। जिसमे वीडियो रिकवर करने के लिए यह स्टेप्स Albums> Recently deleted> Click Video> Recover करें। आजकल कुछ ऐसे भी स्मार्टफोन है। जिसमें Trans bin का फीचर नही मिलता हैं।



Delete Video Wapas Kaise Laye App 


आपने डिलीट वीडियो वापस लाने के लिए यूट्यूब पर बहुत से वीडियो और Google पर बहुत से आर्टिकल भी पढ़ा होगा। जिसमे आपको अलग अलग ऐप्प की सहायता से 10 साल पुराने डिलीट वीडियो को वापस लाने के लिए अचूक तरीका बताया जाता हैं। आपको गूगल प्लेस्टोर पर बहुत से Delete Video Ko Recover Karne Wala App मिलेगा। जिसके लाखो-करोड़ो में Downloads हैं।

और अच्छी खासी रेटिंग्स भी मिली हुई हैं। मैंने भी अपने स्मार्टफोन में डिलीट वीडियो को रिकवर करने के लिए इन ऐप्प को डाउनलोड किया। और प्रैक्टिकल करके देखा। तो इन ऐप्प में केवल वही वीडियो, फोटो आते हैं। जो आपके स्मार्टफोन में पहले से Save हैं। डिलीट किया हुआ एक भी वीडियो नही मिला। जिसे मैं रिकवर कर सकूँ। 

अगर आप भी इन App से डिलीट वीडियो को Recover करने का प्रयास कर रहे हैं, तो ऐसा न करें। क्योंकि इससे आपका समय और मोबाइल डाटा बर्बाद होगा। और आपको परेशानी होगी। लेकिन हाँ!.. प्लेस्टोर पर एक ऐसा ऐप्प मौजूद हैं। जिससे आप अपने डिलीट फोटो को 100% रिकवर कर सकते हैं। इसके लिए हमारा यह लेख अवश्य पढ़ें।




डिलीट वीडियो वापस लाने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


डिलीट वीडियो वापस कैसे लाये?

मोबाइल में डिलीट फोटो, वीडियो रिकवर करने के लिए Albums ऐप में नीचे Recently deleted पर क्लिक करें। फिर वह डिलीट वीडियो में Recover पर क्लिक कीजिए। 

डिलीट वीडियो वापस लाने वाला ऐप्स?

डिलीट वीडियो वापस लाने वाला ऐप्प का नाम जानना चाहते हैं। तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर "Delete Video Recovery App" टाइप करके सर्च करें। आपके सामने बहुत से ऐप्प आ जाएंगे।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! अब आप Delete Video Wapas Kaise Laye समझ गए होंगे। अगर आपके स्मार्टफोन की गैलरी में Trans bin वाला फीचर है। तो वहाँ से आप अपने डिलीटेड फ़ोटो, वीडियो को Recover कर सकते हैं। 

अगर आप किसी ऐप्प की मदत से वीडियो को रिकवर करना चाहते है। तो आज के समय मे ऐप वाला तरीका काम नही करता हैं। बाकी आपको यह लेख पसंद आया, तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post