Tiki App se Paise Kaise Kamaye (₹25,000 महीना) Top 5 तरीके से।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी टिकी ऐप से पैसे कमाना चाहते है। तो आज के लेख में मैं आपके साथ Tiki App Se Paise Kaise Kamaye बिल्कुल Real तरीका शेयर करूंगा। जिससे आप आसानी से Tiki ऐप से पैसे Earn कर सकते हैं। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ियेगा।

क्योंकि यहाँ मैं आपको Tiki App से Paise कमाने का तरीका तथा टिकी ऐप के माध्यम से अलग अलग अन्य तरीकों से पैसे कमाना बताऊंगा।

Tiki App se Paise Kaise Kamaye
Tiki App se Paise Kaise Kamaye 2023 


Tiki ऐप एक पॉपुलर शॉर्ट वीडियो ऐप्प हैं। ज्यादातर लोग टिकी ऐप का उपयोग केवल वीडियो देखने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि आज बहुत से लोग Tiki ऐप से महीने के लाखों रुपये कमा रहे हैं। आप टिकी ऐप पर नए हैं, इसलिए आपको मालूम नही हैं, कि Tiki App se Paise Kaise Kamaye तो यह लेख आपके जैसे New Tiki यूज़र्स को ध्यान में रखकर लिखा गया हैं। 

आप अभी तक टिकी ऐप का यूज सिर्फ वीडियो देखने के लिए कर रहे थें। लेकिन अब आप टिकी पर पैसे कमाना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको भी Tiki App पर Video बनाकर डालना होगा। आप Tiki ऐप के नियमों को ध्यान में रखकर अच्छी वीडियो बनाकर रेगुलर अपलोड करते हैं। और वह वीडियो टिकी पर लोगो को पसंद आता हैं। तो वे आपको अवश्य फॉलो करेंगे।

इससे आपके टिकी ऐप पर बहुत से फॉलोअर्स हो जाएंगे। आपके टिकी वीडियो पर अच्छे खासे Views आने लगेंगे या अभी आ रहे हैं। तो यहाँ बताया गया, Tiki App Par Paise Kamane Ka Tarika से आप पैसे कमा सकते हैं।

आइये जानते हैं।…



 🔎Table Of Contents




 

Tiki App Se Paise Kaise Kamaye टिकी ऐप से पैसे कैसे कमाएं


Tiki ऐप पर वीडियो को आप अपने वीडियो को Monetize करके पैसे कमा सकते हैं। जी हाँ!.. टिकी ऐप पर Monetization यानी पैसे कमाने वाला फीचर आ गया हैं। जिससे आप पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावे भी टिकी ऐप से पैसे कमाने के बहुत से अन्य तरीके भी हैं। चलिए उन सभी तरीको को जानते हैं।


1. Tiki वीडियो में Star से पैसे कमाएं।


आपको टिकी ऐप पर बहुत से वीडियो में शेयर के नीचे Star का आइकॉन देखने को मिलता हैं। आपने बहुत से टिकी वीडियो क्रिएटर्स को टिकी वीडियो के अंत मे "वीडियो पसंद आया तो 3 स्टार जरूर दें" कहते सुना होगा। टिकी यूज़र को वीडियो पसंद आता हैं, तो वे उस वीडियो पर star देते भी हैं। चूँकि टिकी वीडियो पर व्यूज बहुत आते हैं। जिससे टिकी क्रिएटर के पास बहुत से स्टार जमा हो जाते हैं।

इन स्टार के बदले Tiki ऐप अपने क्रिएटर को पैसे देता हैं। अब आप पूछेंगे, कि Star के बदले Tiki App se Kitna Paisa Milta Hai. तो टिकी ऐप पर 500 Star पर 1 Doller यानी लगभग 82 रुपये मिलता हैं। आप भी टिकी ऐप पर Star से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपके टिकी अकाउंट में Grey Verification Badge होना चाहिए। आप अपने टिकी अकाउंट पर टिकी के कुछ मानदंड (Criteria) को फॉलो करके Grey टिक ले सकते हैं।


2. Tiki App पर Live करके पैसे कमायें।


आपने टिकी ऐप पर बहुत से क्रिएटर्स को Live करते देखा होगा। जिसमे क्रिएटर्स अपने ऑडियंस से लाइव में बातचीत करते हैं। उनके पूछे गए प्रश्नों का जवाब देते हैं। बदले में ऑडियंस अपने पसंदीदा क्रिएटर को Star और गिफ्ट देकर सपोर्ट करते हैं। ये गिफ्ट भी स्टार में बदल जाते हैं और स्टार पैसे में। जिससे टिकी क्रिएटर्स पैसे कमाते हैं। 

आपको Tiki ऐप्प पर लाइव का फीचर मिल गया हैं। तो आप Live में PK Battle खेलकर और अधिक स्टार कमा सकते हैं। PK बैटल में 2 टिकी एक साथ कुछ मिनट के लिए लाइव रहते हैं। जिसमे ऑडियंस क्रिएटर्स को Star और गिफ्ट देते हैं। जिस PK बैटल खत्म होते समय जिस क्रिएटर को ज्यादा स्टार मिलता है। वह जीत जाता हैं।

आपको Tiki App पर Live का फीचर नही मिला हैं। या Live करने का तरीका मालूम नही है। तो आप हमारा यह लेख "Tiki App पर Live का ऑप्शन कैसे मिलता हैं" अवश्य पढ़ें। जिसमे मैंने टिकी ऐप से और एजेंसी दोनो से लाइव लेने का तरीका विस्तार से बताया हैं।




3. Tiki पर Collaboration करके पैसे कमाएं


आपके टिकी अकाउंट पर बहुत से फॉलोअर्स हैं। आपके वीडियो पर बहुत से व्यूज आते हैं। जिससे आप टिकी ऐप पर बहुत पॉपुलर हो जाते हैं। तो आपका Face Value बढ़ जाता हैं। जिससे टिकी पर बहुत से छोटे वीडियो क्रिएटर जिनके फॉलोअर्स बहुत कम, जो अभी पॉपुलर नही हैं। वे अपने टिकी वीडियो Viral करने, अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपके साथ Collabration वीडियो बनाना चाहते हैं।

जिसके लिए छोटे टिकी क्रिएटर्स के साथ कॉलेब्रेशन वीडियो बनाने के लिए कुछ पैसे चार्ज कर सकते हैं। Collabration वीडियो उन वीडियो को कहा जाता हैं, जिनमे 2 या इससे अधिक क्रिएटर्स वीडियो में एक साथ नजर आते हैं। यह भी टिकी से पैसे कमाने का बढ़िया तरीका हैं।


4. Tiki पर Creator को प्रोमोट करके पैसे कमायें।


टिकी ऐप पर आप फेमस हो जाते हैं। तो बहुत से छोटे टिकी वीडियो क्रिएटर आपसे अपने टिकी अकाउंट को प्रोमोट कराने के लिए संपर्क करेंगे। आप उन क्रिएटर के लिए एक वीडियो बना सकते हैं और डिस्क्रिप्शन में उस क्रिएटर के अकाउंट को टैग करें। जिससे आपके फॉलोअर्स उनके भी वीडियो देखें। उनके भी टिकी अकाउंट को फॉलो करें। अकाउंट प्रोमोट करने के बदले आप कुछ पैसे चार्ज करें।



5. किसी प्रोडक्ट या ब्रांड को प्रोमोट करके पैसे कमायें।


आजकल बहुत से कंपनी अपने प्रोडक्ट या ब्रांड की जानकारी लोगो तक पहुँचाने के लिए ऐसे सोशल मीडिया इन्फूलेंसर की ढूंढती रहती हैं। जिनके वीडियो पर ढेर सारे व्यूज आते हैं। जिससे प्रोडक्ट का प्रचार होता हैं, और विक्री बढ़ जाती हैं। अगर आपके टिकी वीडियो पर बहुत से व्यूज आते हैं। तो कंपनियां अपना प्रोडक्ट आपसे प्रोमोट कराने के लिए किसी माध्यम से आपसे संपर्क करेंगी। 

अगर कंपनी और उसके प्रोडक्ट अच्छे हैं। जिसका प्रोमोशन करने से आपके ऑडियंस को कोई नुकसान नही होगा। तो आप उस कंपनी का प्रोमोशन कर सकते है। जिसके बदले में कंपनी आपको पैसे देती हैं।


6. Self Promotion के माध्यम से पैसे कमायें।


सेल्फ प्रोमोशन यानी खुद का प्रोमोशन! जी हाँ!.. आप अपने आप को प्रोमोट करके भी पैसे कमा सकते हैं। कैसे? चलिये बताता हूँ। अगर आपका कोई यूट्यूब चैनल हैं, तो आप टिकी फ़ॉलोअर्स को अपना YouTube चैनल पर अपलोड वीडियो देखने को कहें। तथा चैनल सब्सक्राइब करने को कहें। जिससे आपके सब्सक्राइबर तो बढ़ेंगे ही साथ ही आपके YouTube चैनल का Monetization ऑन हैं। तो गूगल Adsense से पैसे कमा सकते हैं।

अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैं, तो आप अपने फॉलोअर्स को इंस्टाग्राम पर Follow करने के लिए कह सकते हैं। और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोई Affiliate Link डाल देते हैं। तो उस लिंक के माध्यम से जब कोई फॉलोअर्स कोई प्रोडक्ट खरीदता हैं। तो इसके बदले आपको कुछ कमिशन मिलता हैं। जिससे आप पैसे कमाते हैं।




Tiki App से पैसे कमाने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


टिकी ऐप पर पैसा कैसे मिलता हैं?

आप अपने टिकी अकाउंट पर Grey V बैज प्राप्त कर लेते हैं। तो आपके अकाउंट पर Star और Live का ऑप्शन मिल जाता हैं। जिससे आप Tiki वीडियो से और Live आकर स्टार Earn करते हैं। टिकी ऐप पर स्टार के बदले पैसे मिलते हैं। 


Tiki App में 500 Star पर कितना पैसा मिलता हैं?

टिकी ऐप में 500 स्टार पर 1 डॉलर यानी लगभग 82 रुपये मिलता हैं। टिकी ऐप पर पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं। जिसे आप ऊपर लेख में पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आपको मालूम नही था, कि Tiki App se Paise Kaise Kamaye. तो उम्मीद करता हूँ, आज के इस लेख में टिकी से पैसे कमाने के तरीके सीख गए होंगे। आप अभी तक टिकी ऐप का यूज केवल वीडियो देखने के लिए करते थें। लेकिन अब आपको पैसे कमाने का तरीका मालूम चल गया हैं।

तो आपके पास कोई खास टैलेंट हैं। तो आप भी टिकी ऐप पर मात्र 15 सेकंड का वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। आपको इस लेख में Tiki ऐप से पैसे कमाने के तरीका पसंद आया, तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post