Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale 2023 - सिर्फ 2 मिनट में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे, Facebook Se Number Kaise Nikale. फेसबुक एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। जिसका उपयोग लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर करते ही हैं। आपने भी अपना Facebook Profile बनाया ही होगा। जिसके माध्यम से आप अपने दोस्तों, फैमिली के साथ फोटो, वीडियो शेयर करते होंगे। अगर आपको फेसबुक पर अपने किसी पुराने दोस्त या फैमिली या किसी का फेसबुक प्रोफाइल मिला हैं।

जिससे आप संपर्क करने के लिए Phone Number या Email ID पता करना चाहते हैं। तो इस लेख में आप Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale सीख जाएंगे। 

Facebook Se Number Kaise Nikale
Facebook Se Number Kaise Nikale 2023



Facebook Se Number Kaise Nikale | फेसबुक से नंबर कैसे निकाले


फेसबुक से किसी का मोबाइल नंबर निकालने का तरीका बहुत आसान हैं। इसके लिए सबसे पहले आप प्लेस्टोर से Facebook App को डाउनलोड करके उसमें Login कर लें। अब फेसबुक पर किसी का भी Mobile या WhatsApp Number पता करने के लिए आगे के स्टेप्स फॉलो करें।

1. फेसबुक ऐप ओपन करें।

2. अब जिस भी फेसबुक यूजर का Mobile Number निकलना चाहते हैं। उसके FB Profile में जाएं।

3. फिर प्रोफाइल में See Name's About Info पर क्लिक करें।



4. इसके बाद Contact info सेक्शन में फोन नंबर और ईमेल आईडी मिल जाएगा।


मोबाइल नंबर पता चलने के बाद अब आप उस फेसबुक यूजर से Call या WhatsApp मैसेज के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

Note :- अगर इन स्टेप्स को पूरा करने पर आपको मोबाइल नंबर नही मिला हैं। तो ऐसे में उस फेसबुक यूजर ने अपने फेसबुक आईडी के Contact info प्राइवेसी सेटिंग्स में Friends या Only me का ऑप्शन चुना होगा। तो ऐसे में आप मोबाइल नंबर देखने के लिए आगे का तरीका पढ़े।



Facebook Se Hide Mobile Number Kaise Dekhe 


फेसबुक पर यदि आपको किसी के फेसबुक प्रोफाइल के About Info में मोबाइल नंबर नही मिल रहा है। यानी Mobile Number Hide किया हुआ हैं। तो ऐसा होने का कारण उस फेसबुक यूजर द्वारा अपने फेसबुक प्रोफाइल में Contact info में प्राइवेसी को चालू करना हैं। 

जी हाँ! फेसबुक में अपने कॉन्टेक्ट को छिपाने के लिए Friends और Only Me का ऑप्शन मिलता हैं। अगर उस फेसबुक यूजर ने कॉन्टेक्ट इंफो की प्राइवेसी सेटिंग्स में Only me का ऑप्शन चुना होगा। तो उसका मोबाइल नंबर सिर्फ वही देख सकता हैं। उसके अलावे कोई और नही देख सकता हैं। 

लेकिन अगर उस फेसबुक यूजर ने Friends का ऑप्शन चुना होगा। तो उसका मोबाइल नंबर उसके फेसबुक फ्रेंड्स देख सकते हैं। ऐसे में आप उसका मोबाइल नंबर देखने के लिए Friend Request भेजें। और Friend बनने पर उसके FB Profile के About info में मोबाइल नंबर देख सकते हैं।

अगर Friend बनने के बाद भी आपको मोबाइल नंबर दिखाई नही दे रहा हैं। इसका मतलब हैं, उस यूजर ने Only Me कॉन्टेक्ट प्राइवेसी चालू किया हुआ हैं। तो ऐसे में अब आपके पास एक ही ऑप्शन बचता हैं। की आप उस फेसबुक यूजर से Facebook Messenger पर चैट करके मोबाइल नंबर प्राप्त कर हैं। 



फेसबुक से लड़कियों का नंबर कैसे निकाले?

फेसबुक पर आप किसी लड़की के फेसबुक प्रोफाइल से मोबाइल नंबर निकलना चाहते हैं। तो फेसबुक से Mobile no. निकालने के 3 तरीके हैं।

1. फेसबुक यूजर के About info से।
2. फेसबुक फ्रेंड्स के About info में जाकर।
3. FB Messenger पर चैट करके।

इन तरीको से मोबाइल नंबर पता करने का तरीका आप ऊपर लेख में समझ सकते हैं।



Facebook से Mobile Number निकालने से जुड़े प्रश्न (FAQs)


फेसबुक से नंबर निकालने वाला ऐप्स?

फेसबुक से किसी का मोबाइल नंबर निकालने वाला ऐप्प Facebook ही हैं। जी हाँ!.. फेसबुक से दूसरे का फोन नंबर पता करने का तरीका आप ऊपर लेख में देख सकते हैं।


फेसबुक से व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले?

आप फेसबुक से किसी का WhatsApp नंबर निकालने के लिए उस फेसबुक यूजर के प्रोफाइल में जाकर About Info पर क्लिक करें। अब कॉन्टेक्ट इन्फो में आपको व्हाट्सएप्प नंबर मिल जाएगा।


फेसबुक पर लॉक प्रोफाइल का मोबाइल नंबर कैसे देखें?

Facebook Profile Locked फेसबुक का प्राइवेसी फीचर हैं। अगर यह फीचर किसी फेसबुक प्रोफाइल पर एक्टिवेट है। तो आप उस FB यूजर का मोबाइल नंबर नही देख सकते हैं।

ये भी पढ़े:

आपने क्या सीखा [Conclusion]

तो दोस्तों! आशा करता हूँ, अब आप किसी के Facebook Se Mobile Number Kaise Nikale. स्टेप बाय स्टेप सीख गए होंगे। अगर आप Facebook Se Number Nikalne Wala App खोज रहे हैं। तो ऐसा कोई ऐप्प नही हैं। 

लेकिन हाँ!.. अगर किसी यूजर ने अपने Facebook Profile में Phone Number को पब्लिक किया हुआ हैं। तो आप उसके प्रोफाइल के About info में जाकर नंबर देख सकते हैं। यह लेख आपको पसंद आया, तो इसे शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post