क्या सच में Tiki App बंद होने वाला हैं? अगर हाँ!.. तो कब और क्यों? जाने इस लेख में।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी Short Video App Tiki के यूजर्स हैं। और टिकी ऐप पर वीडियो बनाकर पैसे कमाते हैं। तो आज का यह लेख टिकी यूजर्स के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि बहुत से टिकी ऐप पर वीडियो बनाने वाले क्रिएटर्स में मन मे यह प्रश्न हैं, कि क्या Tiki App Band Hone Wala Hai अगर हाँ!.. तो Tiki App Kab Band Hoga. और सबसे जरूरी सवाल आखिर Tiki ऐप क्यों बंद हो रहा हैं? 

अगर आप इन्ही प्रश्नों का जवाब गूगल पर ढूंढ रहे हैं। तो आज का यह लेख आपके लिए हैं। क्योंकि इस लेख में आपको Tiki App Ban Date in India से जुड़ी सभी जानकारी शेयर करेंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। 

Tiki Band Hone Wala Hai
Tiki Band Hone Wala Hai 2023


Tiki App Band Hone Wala Hai | क्या टिकी बंद होने हो जाएगा?


Tiki की तरफ से Tiki App पर वीडियो बनाने वाले क्रिएटर्स के लिए एक बुरी खबर आई हैं। वह यह हैं, की Tiki ऐप बंद होने वाला हैं। जी हाँ!.. Tiki App 27 June 2023 को रात के 11:59 PM में पूरी तरह से बंद हो जाएगा। यह जानकारी स्वयं टिकी ऐप के Official अकाउंट Tiki.India ने अपने सभी यूज़र्स को Tiki ऐप में "Tiki Official Closure Letter" मैसेज भेजकर दिया है। आप टिकी के बंद होने की नोटिस को, अपने Tiki Account के Message टैब में देख सकते हैं। आप इस नोटिस को Tiki App के इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर भी देख सकते हैं।

टिकी की तरफ से दिए गए नोटिस में यह बताया गया है, कि Tiki अपने सभी फंक्शन और सर्विसेज 27 जून 2023 को 11:59 PM में बंद कर देगा। जिससे यूजर्स ना तो टिकी पर ना कोई वीडियो देख पाएंगे, ना वीडियो क्रिएट कर पाएंगे और ना ही Tiki पर Live करके अपने ऑडियंस से जुड़ पाएंगे। अगर आप भी टिकी ऐप पर वीडियो बनाते हैं, तो Tiki ऐप के बंद होने से पहले आप अपने टिकी अकाउंट पर अपलोड मनपसंद वीडियो को डाऊनलोड कर लें। साथ ही आपने T Coins को Withdraw कर लें।

क्योंकि टिकी ऐप के इंडिया और सिंगापुर के सर्वर से सभी टिकी यूजर्स का डेटा हमेशा के लिए डिलीट कर दिया जाएगा। जिससे टिकी के बंद होने के बाद स्वयं टिकी आपकी कोई मदद नही कर पायेगा। 



Tiki App Kyon Band Ho Raha Hai 


Tiki ऐप ने नोटिस में बताया हैं, की वर्तमान में दुनियाभर में Tech Industry को बहुत सी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा हैं। जिस वजह से Tiki के साथ काफी सारे स्टार्टअप को बंद करना पड़ रहा हैं। दोस्तों, किसी भी स्टार्टअप को लंबे समय तक चलाने के लिए उसका प्रॉफिटेबल होना जरूरी हैं। लेकिन Tiki ऐप अपने को उतना प्रॉफिटेबल नही बना पायी। जिस वजह से Tiki ऐप बंद हो रहा हैं।


ये भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post